भारत

Chandrayaan 3 Pm Modi Landed In Bengluru To Meet Isro Scientist Involved In Moon Mission | चंद्रयान-3 के चैंपियंस से मिलने सीधे बेंगलुरु पहुंचे पीएम मोदी, हुआ जोरदार स्वागत, बोले


Chandrayaan-3: प्रधानंमत्री नरेंद्र मोदी चार दिनों की विदेश यात्रा पूरी कर देश लौट आए हैं, लेकिन इस बार प्रधानमंत्री का विमान नई दिल्ली न आकर सीधे बेंगलुरु में उतरा. एयरपोर्ट पर पीएम मोदी के स्वागत के लिए बीजेपी के नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि देश के वैज्ञानिक जब देश को इतनी बड़ी सौगात देते हैं तो जो दृश्य में मुझे बेंगलुरु में दिख रहा है, वही मुझे ग्रीस और जोहान्सबर्ग में भी दिखाई दिया.

पीएम मोदी ने कहा कि दुनिया के हर कोने में न सिर्फ भारतीय बल्कि विज्ञान में विश्वास करने वाले भविष्य को देखने वाले, मानवता को समर्पित सब लोग इतने ही उमंग और उत्साह से भरे हुए हैं. जब मैं विदेश में था तो मैंने तय किया किया कि भारत जाऊंगा तो पहले बेंगलुरु जाऊंगा. सबसे पहले वैज्ञानिकों को नमन करूंगा.

पीएम मोदी ने दिया जय विज्ञान, जय अनुसंधान का नारा

अपने संबोधन के दौरान पीएम मोदी ने ‘जय जवान, जय अनुसंधान’ का नारा भी दिया. पीएम मोदी ने वहां मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए कहा, मैं कहूंगा जय विज्ञान तो आप कहेंगे जय अनुसंधान. 

पीएम मोदी ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया का आभार व्यक्त किया. पीएम मोदी ने वहां आए लोगों को धन्यवाद करते हुए कहा कि ये समय यहां उद्बोधन का नहीं हैं, क्योंकि मेरा मन वैज्ञानिकों के पास पहुंचने के लिए उत्सुक है, लेकिन मैं आपका धन्यवाद करता हूं कि बेंगलुरु के नागरिक अभी भी उस पल (चंद्रयान-3 की लैंडिंग) के उमंग और उत्साह को जीकर दिखा रहे हैं.

प्रधानमंत्री मोदी यहां चंद्रयान-3 की चांद पर ऐतिहासिक सॉफ्ट लैंडिंग को सफल बनाने वाले इसरो के वैज्ञानिकों से मुलाकात करेंगे. बेंगुलुरु पहुंचने पर प्रधानमंत्री मोदी के स्वागत के लिए बीजेपी के कर्नाटक अध्यक्ष नलिन कतील, बीजेपी सांसद तेजस्वी सूर्या समेत बड़ी संख्या में नेता और कार्यकर्ता व आम लोग एचएएल एयरपोर्ट के बाहर मौजूद थे.

यह भी पढ़ें

Chandrayaan 3 Rover: ‘रोवर ने चंद्रमा पर 8 मीटर की दूरी की तय’, ISRO ने चंद्रयान 3 पर दिया ताजा अपडेट


#Chandrayaan #Modi #Landed #Bengluru #Meet #Isro #Scientist #Involved #Moon #Mission #चदरयन3 #क #चपयस #स #मलन #सध #बगलर #पहच #पएम #मद #हआ #जरदर #सवगत #बल

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button