बिज़नेस

Best Multibagger PSU Stock IREDA Share jumps 38 per cent in last 5 trading days

[ad_1]

सरकारी एनर्जी स्टॉक इरेडा के भाव में इन दिनों जबरदस्त तेजी देखी जा रही है. अक्षय ऊर्जा पर काम करने वाली कंपनी इंडियन रिन्यूएबल एनर्जी डेवलपमेंट एजेंसी लिमिटेड यानी इरेडा के शेयरों की चाल पर बाजार की हालिया उथल-पुथल का भी असर नहीं हो रहा है. यह शेयर लगातार नई ऊंचाई छूता जा रहा है.

नए लाइफाटाइम हाई पर शेयर

इरेडा के एक शेयर का भाव अभी 170 रुपये के करीब है. गुरुवार के कारोबार में इस शेयर ने 4.98 फीसदी की छलांग लगाई और 169.80 रुपये के नए उच्च स्तर पर पहुंच गया. यह इरेडा के शेयर का नया लाइफटाइम हाई लेवल है. कल के कारोबार में यह शानदार तेजी के साथ 167 रुपये पर खुला था. कुछ ही देर में इसके ऊपर अपर सर्किट लग गया था और यह करीब 5 फीसदी की तेजी के साथ 169.80 रुपये के स्तर पर पहुंच गया था.

इस नई योजना से भी हो रहा लाभ

इरेडा के शेयर बीते पांच दिनों में 38.78 फीसदी मजबूत हुए हैं. पिछले कुछ समय से सरकारी शेयरों में आ रही रैली से जिन शेयरों को सबसे ज्यादा फायदा हुआ है, इरेडा उनमें से एक है. अभी हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में सौर ऊर्जा को बढ़ावा देने के लिए पीएम सूर्योदय योजना की शुरुआत का ऐलान किया. नई योजना के ऐलान से भी इरेडा के शेयरों को फायदा हो रहा है.

सिर्फ 30-32 रुपये पर आया था आईपीओ

यह सरकारी शेयर अपनी शुरुआत से ही रॉकेट बना हुआ है. पिछले एक महीने में इसके शेयरों के भाव में 66.55 फीसदी की तेजी आई है, जबकि इस साल की शुरुआत से अब तक भाव में 62.26 फीसदी की तेजी आ चुकी है. इस शेयर को बाजार में अभी बहुत समय नहीं हुआ है. पिछले साल नवंबर में ही इसका आईपीओ आया था, जिसमें प्राइस बैंड 30 से 32 रुपये प्रति शेयर था.

दो महीने में 5 गुने से ज्यादा रिटर्न

अपर प्राइस बैंड यानी 32 रुपये के हिसाब से देखें तो आईपीओ के बाद से अब तक यह शेयर 430 फीसदी से ज्याद मजबूत हो चुका है. दूसरे शब्दों में कहें तो इसने दो महीने में ही निवेशकों को 5 गुने से ज्यादा रिटर्न दिया है. अगर इसके आईपीओ में कोई एक लाख रुपये लगाता तो आज उसके निवेश की वैल्यू बढ़कर 5 लाख 30 हजार 625 रुपये हो गई होती.

डिस्क्लेमर: यहां मुहैया जानकारी सिर्फ सूचना हेतु दी जा रही है. यहां बताना जरूरी है कि मार्केट में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है. निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट से सलाह लें. ABPLive.com की तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की यहां कभी भी सलाह नहीं दी जाती है.

ये भी पढ़ें: इन शेयरों के निवेशकों को डबल मुनाफा, मल्टीबैगर रिटर्न के साथ मिला जबरदस्त डिविडेंड

#Multibagger #PSU #Stock #IREDA #Share #jumps #cent #trading #days

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button