दुनिया

Canada Khalistani Supporters Vandalized Another Hindu Temple Written Anti India Slogan | Canada Hindu Temple: कनाडा में एक और हिंदू मंदिर में खालिस्तानी समर्थकों ने की तोड़फोड़, लिखा

[ad_1]

Hindu Temple In Canada: कनाडा में खालिस्तान चरमपंथियों द्वारा लगातार हिंदू मंदिरों को निशाना बनाया जा रहा है. ताजा मामला कनाडा के ब्रिटिश कोलंबिया के सरे शहर का है, जहां एक मंदिर के बाहरी दीवारों पर भारत विरोधी स्लोगन के साथ उसे नुकसान पहुंचाने का प्रयास किया गया है. ताजा मामला अलगाववादी समूह सिख फॉर जस्टिस (एसएफजे) के वैंकूवर में भारत के वाणिज्य दूतावास को “बंद” करने की धमकी से एक दिन पहले आया है.

हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, जिस मंदिर पर हमला हुआ है वह माता भामेश्वरी दुर्गा मंदिर है. यह घटना गुरुवार सुबह की है. जब रॉयल कैनेडियन माउंटेड पुलिस (आरसीएमपी) को मंदिर को हुए नुकसान के बारे में सूचना मिली . मंदिर प्रबंधन के एक सदस्य, रोहित ने मीडिया को बताया कि मंदिर की बाहरी दीवार पर बने भित्तिचित्र को हटा दिया गया है. 

गौरतलब है कि इससे पहले ओटावा में भारत के उच्चायोग ने कनाडा के विदेश मंत्रालय ग्लोबल अफेयर्स कनाडा को वैंकूवर में अपने राजनयिक परिसर के लिए कथित खतरे के बारे में सूचित किया था . दरअसल,  अलगाववादी समूह सिख फॉर जस्टिस (एसएफजे) के समर्थकों ने शुक्रवार को वैंकूवर वाणिज्य दूतावास को बंद करने का आह्वान किया था.  हालांकि इससे एक दिन पहले  खालिस्तान चरमपंथियों द्वारा मंदिर पर निशाना बनाया गया. 

बता दें कि इससे पहले अगस्त में कनाडा के ब्रिटिश कोलंबिया में ही एक हिंदू मंदिर को निशाना बनाया गया था. इसके आरोप भी खालिस्तान समर्थकों पर लगे थे. ऐसा इसलिए क्योंकि मंदिर के गेट पर खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर के पोस्टर चिपकाए गए थे.  बता दें कि, जिस खालिस्तानी हरदीप सिंह निज्जर के पोस्टर मंदिर के बाहर लगाए गए हैं उसकी इसी साल 18 जून को कनाडा में गोली मारकर हत्या कर दी गई. उसे भारत सरकार ने डेजिग्नेटेड आतंकी घोषित किया था.

ये भी पढ़ें: G20 Summit 2023 in Delhi: स्पेन के प्रेसिडेंट हुए कोविड संक्रमित, जी-20 में नहीं होंगे शामिल


#Canada #Khalistani #Supporters #Vandalized #Hindu #Temple #Written #Anti #India #Slogan #Canada #Hindu #Temple #कनड #म #एक #और #हद #मदर #म #खलसतन #समरथक #न #क #तडफड #लख

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button