बिज़नेस

Canara Bank Sold Stake To SBI In Russia Joint Venture Deal Complete Over 121 Crore Rupees

[ad_1]

Canara Bank Sell Stake to SBI: केनरा बैंक ने रूस के ज्वाइंट वेंचर में अपनी हिस्सेदारी बेची है. ये डील स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (Bank Of India) से हुई है. केनरा बैंक की ओर से फाइलिंग में जानकारी दी गई है कि रूस ज्वाइंट वेंचर कमर्शियल इंडो बैंक एलएलसी (CIBL) में हिस्सेदारी को 121.29 करोड़ रुपये में बेचा है. 

साल 2003 के दौरान कमर्शियल इंडो बैंक एलएलसी (CIBL) में 60 फीसदी एसबीआई और 40 फीसदी हिस्सेदारी केनरा बैंक के साथ शुरू किया गया था. 11 नंवबर 2022 को बेगलुरु बेस्ड कंपनी अपनी पूरी हिस्सेदारी बेचने को लेकर एग्रीमेंट किया था. अब बैंक ने इसे सेल कर दिया है. 

11 नवंबर को ट्रांसफर किए गए थे शेयर 

फाइलिंग में केनरा बैंक ने कहा कि इस पूरी डील के लिए 121.29 करोड़ रुपये मिले हैं. पीटीआई के रिपोर्ट के मुताबिक, केनरा बैंक की हिस्सेदारी एसबीआई बैंक को कुल हिस्सेदारी बेचने की घोषणा जनवरी के दौरान की गई थी, जबकि एग्रीमेंट के मुताबिक, केनरा बैंक की पूरी हिस्सेदारी एसबीआई को ट्रांसफर 11 नंबवर 2022 को कर दिए गए हैं. सभी शेयर रूस के सेंट्रल बैंक की सहमति पर जारी किए गए हैं. 

मूडीज ने रेटिंग को किया अपग्रेड 

मूडीज इंवेस्टर्स सर्विस ने पब्लिक सेक्टर के बैंक ऑफ बड़ौदा (Bank Of Baroda), केनरा बैंक और पंजाब नेशन बैंक (PNB) के लॉन्ग टर्म रजिडेंश और विदेशी मुद्रा बैंक जमा रेटिंग को भी अपग्रेड किया है. रेटिंग फर्म ने भारतीय स्टेट बैंक की दीर्घकालिक स्थानीय और विदेशी मुद्रा बैंक जमा रेटिंग को भी बीएए3 कैटेगरी में रखा है. 

paisa reels

केनरा बैंक ने बढ़ाया होम लोन रेट 

पब्लिक सेक्टर के कर्जदाता ने इस साल 12 मार्च से होम लोन रेट्स और अन्य कर्ज रेट में भी बढ़ोतरी की है. एमसीएलआर को केनरा बैंक ने 45 बीपीएस तक बढ़ाया है और अब ये रेट्स 7.55 फीसदी से लेकर 8.60 फीसदी तक कर दिया गया है. 

ये भी पढ़ें

Adani Stock Opening Today: रॉकेट बना हुआ है अडानी ग्रीन स्टॉक, एक महीने में भाव डबल, बाकी शेयरों की भी तेज शुरुआत

#Canara #Bank #Sold #Stake #SBI #Russia #Joint #Venture #Deal #Complete #Crore #Rupees

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button