दुनिया

Canadian MP Chandra Arya Raises Attack On Brampton Temple Gouri Shankar Mandir In Parliament

[ad_1]

Canadian MP Raises Brampton Temple Attack: कनाडा के ब्रैम्पटन (Brampton) में हिंदू मंदिर (Hindu Temple) में तोड़फोड़ का मामला गरमा गया है. ब्रैम्पटन के गौरी शंकर मंदिर में हमले की निंदा की जा रही है. इस बीच कनाडा में भारतीय मूल के एक सांसद चंद्र आर्य (Chandra Arya) ने मंदिर में तोड़फोड़ के मसले को संसद में उठाया है. उन्होंने कहा कि कनाडा में हिंदुओं के खिलाफ नफरत फैल रही है.

ब्रैम्पटन में मंगलवार को गौरी शंकर मंदिर पर हमला किया गया था. इस हिंदू मंदिर में तोड़फोड़ की घटना के बाद खालिस्तान समर्थक नारे भी लिखे गए थे.

कनाडा के MP ने उठाया मंदिरों में तोड़फोड़ का मसला

कनाडा की संसद में एमपी चंद्र आर्य ने कहा, “कनाडा में बढ़ते हिंदूफोबिया से हिंदू कनाडाई बहुत दुखी हैं.” उन्होंने इसे एक खतरनाक प्रवृत्ति बताते हुए कनाडा की सरकार से हिंदुओं के खिलाफ बढ़ते घृणा-अपराधों को रोकने की अपील की है. एक स्टडी का हवाला देते हुए भारतीय मूल के कनाडाई सांसद ने कहा कि हिंदूफोबिया शारीरिक हमले में बदल रहा है. इससे पहले मंगलवार को उन्होंने कहा था कि हिंदू और भारत विरोधी समूह मंदिरों को निशाना बना रहे हैं.

भारत ने की थी कड़ी निंदा

टोरंटो में भारतीय महावाणिज्य दूतावास ने भी मंगलवार को गौरी शंकर मंदिर में तोड़-फोड़ की घटना की निंदा की और कहा कि इससे कनाडा में भारतीय समुदाय की भावनाओं को ठेस पहुंची है. भारतीय मिशन ने अपने ट्वीट में लिखा, “हम भारतीय विरासत के प्रतीक ब्रैम्पटन में गौरी शंकर मंदिर में तोड़फोड़ की घटना की कड़ी निंदा करते हैं. इस बर्बरता से कनाडा में भारतीय समुदाय की भावनाओं को गहरी ठेस पहुंची है. हमने कनाडा के अधिकारियों के साथ इस मामले पर अपनी चिंता जताई है.”

गौरीशंकर मंदिर को निशाना

बता दें कि कनाडा के ब्रैम्पटन में 31 जनवरी को गौरीशंकर मंदिर (Gouri Shankar Mandir) को निशाना बनाते हुए खालिस्तान समर्थक नारे भी लिखे गए थे. इसके साथ ही मंदिर की दीवारों पर हिंदू विरोधी नारे भी लिखे गए. हाल के दिनों में कनाडा में हिंदू और धर्म आधारित हमलों में काफी इजाफा देखा गया है. 30 जनवरी को मिसिसॉगा में हिंदू हेरिटेज सेंटर में 2 लोगों ने दान पेटी और मेन ऑफिस में तोड़फोड़ की थी.

ये भी पढ़ें: Australia News: ऑस्ट्रेलिया अपने बैंकनोट से हटाएगा महारानी एलिजाबेथ II की तस्वीर, जानें क्या है वजह


#Canadian #Chandra #Arya #Raises #Attack #Brampton #Temple #Gouri #Shankar #Mandir #Parliament

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button