दुनिया

Canadian Armed Forces Major General No Link Between Chinese Spy Balloon And Latest Downed Unidentified Flying Object

[ad_1]

Canada Unidentified Flying Object: अमेरिका और कनाडा के आसमान में अज्ञात फ्लाइंग ऑब्जेक्ट को मार गिराए जाने के बाद बहस तेज हो गई है. इस बीच कनाडा ने कहा कि मार गिराए गए फ्लाइंग ऑब्जेक्ट का चाइनीज स्पाई बैलून से कोई संबंध नहीं है. कनाडाई सशस्त्र बल (CAF) के मेजर जनरल मार्क-आंद्रे प्रीवोस्ट ने सोमवार (13 फरवरी) को कहा कि अटलांटिक के ऊपर गिराए गए कथित चीनी जासूसी गुब्बारे और हाल में मार गिराए गए अज्ञात फ्लाइंग ऑब्जेक्ट के बीच कोई कनेक्शन नहीं है. 

अमेरिकी वायुसेना के फाइटर जेट (Fighter Jet) ने अलास्का, युकोन और ह्यूरोन झील के ऊपर हाल में तीन फ्लाइंग ऑब्जेक्ट को मार गिराया था. 

जासूसी गुब्बारे और फ्लाइंग ऑब्जेक्ट में कनेक्शन

कनाडाई सशस्त्र बल (CAF) के मेजर जनरल मार्क-आंद्रे प्रीवोस्ट (Marc-Andre Prevost) ने एक ब्रीफिंग के दौरान कहा, “ये तीन आखिरी फ्लाइंग ऑब्जेक्ट पहले मार गिराए गए चाइनीज बैलून (Chinese Balloon) की तरह नहीं थे. मुझे लगता है कि इसे सभी ने देखा था. ये फ्लाइंग ऑब्जेक्ट आकार में छोटे थे. सभी एक दूसरे से अलग थे, लेकिन एक ही पैटर्न का पालन करते थे.”

फ्लाइंग ऑब्जेक्ट के मलबे को ढूंढने का प्रयास जारी

कनाडाई मेजर जनरल प्रीवोस्ट ने आगे कहा कि ये सभी अज्ञात फ्लाइंग ऑब्जेक्ट कनाडा और अमेरिका दोनों के लिए चिंता का विषय हैं. ये फ्लाइंग ऑब्जेक्ट अवांछित (Unwanted) और अनधिकृत (unauthorized) हैं. उन्होंने ये भी कहा कि सीएएफ, अन्य एजेंसियां ​​और उनके अमेरिकी सहयोगी फ्लाइंग ऑब्जेक्ट या उनके मलबे को खोजने के अपने प्रयासों को जारी रखेंगे, ताकि यह बेहतर ढंग से समझा जा सके कि क्या हो रहा है.

अमेरिका ने मार गिराया फ्लाइंग ऑब्जेक्ट

अमेरिका ने रविवार (12 फरवरी) को एक और फ्लाइंग ऑब्जेक्ट को मार गिराया था. ये अमेरिका-कनाडा बॉर्डर के ऊपर देखा गया था. अमेरिकी सेना के फाइटर जेट (Fighter Jet) ने राष्ट्रपति जो बाइडेन (Jo Biden) के आदेश के बाद फाइटर जेट ने हूरोन झील (Lake Huron) के ऊपर इसे मार गिराया था.

अमेरिका-कनाडा में दिखा था फ्लाइंग ऑब्जेक्ट

अमेरिका और कनाडा के आसमान में पिछले एक हफ्ते के भीतर यूएफओ (UFO) दिखने के चार मामले सामने आ चुके हैं. इन चार में से 3 फ्लाइंग ऑब्जेक्ट अमेरिका के आसमान में दिखे थे, जबकि एक यूएफओ को कनाडा के एयर स्पेस में देखा गया था. इन चारों को ही फ्लाइंग ऑब्जेक्ट को फाइटर जेट से शूट डाउन किया जा चुका है. 

सबसे पहले अमेरिका में दिखा चाइनीज स्पाई बैलून

सबसे पहले अमेरिका के न्यूक्लियर साइट के ऊपर चाइनीज स्पाई बैलून (Chinese Spy Balloon) देखा गया था, जिसे बाइडेन प्रशासन ने 4 फरवरी को मार गिराया था. हालांकि चीन ने आरोपों से साफ इनकार किया था और कहा था ये सिविल बैलून है. इसे सिर्फ मौसम अनुसंधान कार्य के लिए इस्तेमाल किया जा रहा था.

ये भी पढ़ें:

Trending: महज 34 साल की उम्र में इस चीनी लड़की ने खरीद लिया आइलैंड, वीडियो देख दुनिया कर रही सलाम

#Canadian #Armed #Forces #Major #General #Link #Chinese #Spy #Balloon #Latest #Downed #Unidentified #Flying #Object

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button