दुनिया

Canada 18 Year Old Girl Juliette Lamour Won 2.9 Billion Rupees Lottery Jackpot First Attempt


Lottery Jackpot: हर इंसान चाहता है कि कुछ ऐसा चमत्कार हो जाए जिससे रातों रात उसकी लॉटरी लग जाए और वह करोड़पति बन जाए. इस सपने को लेकर दुनिया में लाखों लोग लॉटरी टिकट खरीदते हैं, लेकिन हर किसी का जैकपॉट नहीं लगता. पर कुछ ऐसे भी लोग होते हैं, जिन्हें उम्मीद नहीं होती लेकिन उनका जैकपॉट लग जाता है. ऐसा ही कुछ कनाडा की 18 साल की एक लड़की के साथ हुआ.

इस लड़की ने सिर्फ सीखने के लिए पहली बार लॉटरी टिकट खरीदा और पहली ही बार में उसका जैकपॉट लग गया. वह एक मिनट में अरबपति बन गई. लड़की ने अपने जन्मदिन पर यह टिकट खरीदा था. रुपये जीतने के साथ ही उसने सबसे कम उम्र में सबसे बड़ी लॉटरी जीतने का रिकॉर्ड भी बना लिया है.

दादा ने जन्मदिन पर लॉटरी टिकट लेने का दिया सुझाव 

डेली स्टार की रिपोर्ट के मुताबिक, कनाडा में रहने वाली 18 साल की जूलियट लैमॉर के दादा ने उनके जन्मदिन को यादगार बनाने के लिए उन्हें लॉटरी टिकट खरीदने का सुझाव दिया था. दादा की बात को मानते हुए लैमॉर मस्तीस में एक लॉटरी का टिकट खरीदने दुकान पर पहुंच गईं. वहां उन्हेंो पता नहीं चल रहा था कि कौन से नंबर का टिकट लें. इसके बाद उन्हों ने अपने पापा को कॉल किया. पापा ने बताया कि LOTTO 6-49 क्विक पिक खरीद लो. पापा की बात मानते हुए जूलियट ने वही टिकट खरीद लिया.

टिकट खरीदकर भूल गईं, ऑफिस वालों की बातें सुन आई याद

जूलियट लैमॉर ने बताया कि टिकट खरीदने के बाद वह भूल गई थीं. एक दिन उनके ऑफिस में काम करने वाले कुछ लोग लॉटरी टिकट रिजल्ट को लेकर चर्चा कर रहे थे. तब भी उनका ध्यान इस पर नहीं गया. फिर उन्होंने एक न्यूरजपेपर में खबर देखी, जिसमें लॉटरी जैकपॉट की बात थी और बताया गया था कि जिसका जैकपॉट लगा है वह टिकट सॉल्ट स्टे मैरी में रहने वाले को बेचा गया था. इसके बाद उन्हें ध्यान आया कि उन्होंने लॉटरी का टिकट खरीदा था. फिर उनको लगा कि हो सकता है यह मेरा ही न हो.

जब रिजल्ट देखा तो खुद भी हुईं दंग, नहीं हो रहा था भरोसा 

उन्होंने इसके बाद ऑफिस में अपना टिकट चेक किया. जब ऐप पर रिजल्ट देखा तो कुछ पल के लिए दंग रह गईं. दरअसल, वह जैकपॉट उन्हीं का लगा था और वह भरोसा नहीं कर पा रहीं थीं कि उन्होंने 48 मिलियन कनेडियन डॉलर यानी करीब 2.9 अरब रुपये जीत लिए हैं. वह देखते ही देखते अरबपति बन चुकी थीं.

जूलियट बताती हैं, “उनके जीतने की खबर जब ऑफिस में फैली तो साथ काम करने वाले भी खुशी में चिल्लाने लगे. वहीं, उनके बॉस को जब यह जानकारी हुई कि उन्होंने इतने रुपये जीत लिए हैं तो वह मेरे पास आए और कहा कि जल्दी् घर जाना चाहो तो जा सकती हो. पर मेरी मां ने फोन पर कहा कि काम पूरा करके आना. जूलियट कहती हैं कि वह इन रुपयों से पढ़ाई पूरी करेगी और एक दिन डॉक्टऔर बनेंगी. कुछ पैसे वह परिवार के साथ छुट्टियां मनाने और घूमने पर खर्च करेंगी.” 

ये भी पढ़ें

Pakistan Economic Crisis: पाकिस्तान सैन्य बजट कम कर दे तो सुधर सकते हैं आर्थिक हालात! सिंध में होने जा रहा सेमिनार, जानें

#Canada #Year #Girl #Juliette #Lamour #Won #Billion #Rupees #Lottery #Jackpot #Attempt

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button