दुनिया

California Man Show Mysterious Streaks Of Light In The Sky Video Goes Viral


California Sky Light: कैलिफोर्निया के सैक्रामेंटो इलाके में शुक्रवार (17 मार्च) की रात आसमान में रोशनी की रहस्यमयी लकीरें देखी गईं. एसोसिएटेड प्रेस (एपी) ने बताया कि सेंट पैट्रिक डे के मौके पर मौज-मस्ती करने वालों में से एक ने हैरतअंगेज वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया.

आसमान में रोशनी की रहस्यमयी चमकती लकीरों वाले वीडियो को जैम हर्नांडेज़ नाम के एक आदमी ने शूट किया. वीडियो लगभग 40 सेकंड का है. जैम हर्नांडेज़ सेंट पैट्रिक डे के मौके पर अपने कुछ दोस्तों के साथ क्रामेंटो में किंग कांग ब्रूइंग कंपनी गए थे. जैम हर्नांडेज़ इसी कंपनी के मालिक भी हैं. उनका ध्यान आसमान पर चमकते हुए लकीरों पर गई तो शूट करने लगे.

सैटेलाइट  के जलते मलबे थे

आसमान में चौंकाने वाले नजारे को देखने के बाद किंग कांग ब्रूइंग कंपनी के मालिक ने कहा कि हम चौंक गए थे. हमने पहले ऐसा कभी नहीं देखा था. ये हमारे लिए किसी फिल्म की सीन को देखने जैसा था. जैम हर्नांडेज़ ने वीडियो इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया. जैम हर्नांडेज़ के वीडियो को अपलोड करने के बाद लोगों ने उनसे सवाल किया कि क्या कोई इस रहस्य को सुलझा सकता है.

इस पर हार्वर्ड-स्मिथसोनियन सेंटर फॉर एस्ट्रोफिजिक्स के एक खगोलशास्त्री जोनाथन मैकडॉवेल ने कहा कि उन्हें 100 फीसदी यकीन है कि ये जलते हुए लाइट की धारियां जलते हुए सैटेलाइट के मलबे थे.


जापानी संचार कंपनी का सैटेलाइट

खगोलशास्त्री जोनाथन मैकडॉवेल ने कहा कि एक जापानी संचार कंपनी का सैटेलाइट, जो अंतरराष्ट्रीय अंतरिक्ष स्टेशन में एक कम्युनिकेशन सेटेलाइट के तौर पर था. ये अंतरिक्ष से सूचना को धरती पर पहुंचाने के लिए काम आता है. इसे साल 2017 में रिटायर कर दिया गया था. मैकडॉवेल ने द एसोसिएटेड प्रेस के साथ एक इंटरव्यू में कहा की सेटेलाइट का कुल वजन 310 किलोग्राम था, जिसे साल 2020 में अंतरिक्ष स्टेशन से हटा दिया गया था, क्योंकि ये अंतरिक्ष में बहुत जरूरी जगह घेर ले रहा था और पूरी तरह से जल गया.

मैकडॉवेल ने कहा कि आकाश में शानदार लाइट शो मलबे के जलते हुए टुकड़े थे. उन्होंने अनुमान लगाया कि मलबा लगभग 40 मील ऊंचा था, जो हजारों मील प्रति घंटे की रफ्तार से जा रहा था.

ये भी पढ़ें: Guinness World Record: जीभ से सबसे तेजी में पांच जेंगा ब्लॉक निकालने वाले इंसान का क्या है भारत कनेक्शन, जानिए


#California #Man #Show #Mysterious #Streaks #Light #Sky #Video #Viral

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button