भारत

Budget Session PM Modi Thanks speaker Om Birla for saving MPs from embarrassment

[ad_1]

PM Modi Speech: संसद के बजट सत्र के आखिरी दिन लोकसभा में शनिवार (10 फरवरी) को राम मंदिर को लेकर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा हुई. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्पीकर ओम बिरला के प्रति आभार व्यक्त किया और कहा कि आपने संसद की कैंटीन में खाने की कीमत सबके लिए समान करके सभी सांसदों को फजीहत से बचा लिया. 

प्रधानमंत्री ने कहा, “हम सांसद मीडिया से कभी न कभी गाली खाते थे कि इतनी सैलरी मिलती है फिर भी कैंटीन में इतने कम में खाना खाते हैं. ऐसे में आपने फैसला किया कि कैंटीन में सभी के लिए समान रेट होंगे. इसका किसी भी सांसद ने विरोध नहीं किया और न ही कोई शिकायत की. लोग इसको लेकर सभी सांसदों की फजीहत करते थे, आपने हम सब को इस फजीहत से बचा लिया.”

‘पेपरलेस पार्लियामेंट की शुरुआत’
पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा सरकार मे पेपरलेस पार्लियामेंट की शुरुआत की. शुरू में कुछ साथियों को दिक्कत हुई, लेकिन अब सब इसी से काम कर रहे हैं. आपकी कुशलता और सासंदों की जागरूकता के चलते 17वीं लोकसभा की प्रोडक्टिविटी 97 फीसदी रही है. ये अपने आप में खुशी की बात है.

उन्होंने कहा, “मुझे भरोसा है कि इस लोकसभा की समाप्ति की ओर बढ़ रहे हैं और ये लक्ष्य रहेगा कि शत प्रतिशत कार्यवाही होगी. आपने रात-रात बैठकर सांसदों के मन की बात सुनी है.”

सांसदों की सैलरी कटौती पर भी बोले पीएम
पीएम मोदी ने कोरोना काल के दौरान सांसदों की सैलरी में कटौती को लेकर कहा, “मैं सभी सांसदों का धन्यवाद करता हूं कि उस कालखंड में देश की आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए हुए सांसद निधि छोड़ने के प्रस्ताव को एक पल गंवाए बिना सभी सांसदों ने माना.”

उन्होंने कहा कि देशवासियों को सकारात्मक संदेश देने के लिए अपने आचरण से समाज को एक विश्वास देने के लिए सांसदों ने अपनी सैलरी में 30 फीसदी की कटौती का निर्णय किया.

यह भी पढ़ें- मोदी सरकार का 5 हस्तियों को भारत रत्न का ऐलान, क्या बीजेपी को होगा सियासी फायदा? सर्वे में जनता ने चौंकाया

#Budget #Session #Modi #speaker #Birla #saving #MPs #embarrassment

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button