दुनिया

British MP Bob Blackman Slash Pro Khalistani Activist For Indian Ambassy Incident


British MP Bob Blackman Over Khalistan: लंदन में रविवार (19 मार्च) को खालिस्तानी समर्थकों ने ब्रिटेन के भारतीय उच्चायोग में तोड़फोड़ की. इसके अलावा उन्होंने भारतीय झंडे को नीचे उतार दिया. इस घटना के बाद ब्रिटिश कंजर्वेटिव के सांसद बॉब ब्लैकमैन ने सोमवार (20 मार्च) को कहा कि ब्रिटेन में रहने वाले सिखों का विशाल बहुमत इस तरह की खालिस्तानी करतूतों को पूरी तरह से खारिज करता है.

सांसद बॉब ब्लैकमैन ने पुलिस को अलगाववादी लोगों से ठीक से निपटने को भी कहा. वहीं ANI के हवाले से बॉब ब्लैकमैन ने कहा कि यह (खालिस्तान) सिख समुदाय का एक बहुत छोटा सा तबका है. इस देश में सिखों की विशाल मेजोरिटी खालिस्तानी कोशिशों को पूरी तरह से खारिज करता है.

ब्लैकमैन ने घटना की निंदा की
ब्रिटिश सांसद ने कहा कि मेरा मैसेज पुलिस के लिए बहुत सीधा है, जब ऐसा होता है, तो उन लोगों से गिरफ्तार करने और सही तरीके से निपटने की जरूरत होगी. पंजाब में अलगाववादी तत्वों पर कार्रवाई का विरोध कर रहे खालिस्तान समर्थक कार्यकर्ताओं के एक समूह ने रविवार (19 मार्च) को लंदन में दोपहर के वक्त भारत का राष्ट्रीय ध्वज उतार भारतीय उच्चायोग से नीचे ऊतार दिया. ब्लैकमैन ने तुरंत इस घटना की निंदा की और तिरंगे के साथ किए गए काम को अपमानजनक बताया.

ब्रिटेन के अलावा अमेरिका में भी हमला
वहीं इस मामले पर ब्रिटिश सांसद बॉब ब्लैकमैन ने ट्वीट करते हुए लिखा कि ये बर्बरता है और भारत के झंडे का अपमान है. भारतीय उच्च आयोग के कर्मचारियों  के प्रति मेरी सहानुभूति है. यूके में भारत के उच्चायुक्त विक्रम दोरईस्वामी और उप उच्चायुक्त सुजीत घोष ने हमले के संबंध में इंडिया हाउस में सोमवार को संबंधित भारतीय समुदाय के नेताओं के साथ बैठक की और उनकी एकजुटता की सराहना की.

हालांकि, स्थानीय पुलिस ने भारतीय उच्चायोग के आसपास सुरक्षा बढ़ा दी और मिशन में तोड़फोड़ के सिलसिले में स्कॉटलैंड यार्ड ने एक व्यक्ति को हिरासत में लिया है. इसके अलावा खालिस्तान समर्थक प्रदर्शनकारियों के एक समूह ने US के सैन फ्रांसिस्को में भारतीय वाणिज्य दूतावास पर भी हमला किया और बर्बाद कर दिया, जिसकी भारतीय-अमेरिकियों ने कड़ी निंदा की और इसके लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई की मांग की.

ये भी पढ़ें:Indian In UK: यूके में भारतीयों का एजुकेशन स्तर अच्छा, सबसे ज्यादा 71% इंडियन के पास अपना घर, सर्वे में खुलासा

#British #Bob #Blackman #Slash #Pro #Khalistani #Activist #Indian #Ambassy #Incident

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button