भारत

Breaking News Live updates PM Modi rally in tripura india breaking elction commission russia ukraine war

[ad_1]

Breaking News Updates 11th February 2023: त्रिपुरा में प्रधानमंत्री मोदी आज 2 चुनावी रैली करने वाले हैं. वह दोपहर 12 बजे अम्बस्सा में और दोपहर 3 बजे गोमती में जनसभा को संबोधित करेंगे. त्रिपुरा, नागालैंड और मेघालय में विधानसभा चुनाव के लिए 16 फरवरी को वोटिंग होगी और 2 मार्च को नतीजे आएंगे.

रामलीला ग्राउंड से जमीयत उलेमा-ए-हिंद के चीफ मौलाना महमूद मदनी ने फिर उगला जहर. उन्होंने विवादिक बयान देते हुए कहा कि भारत इस्लाम की धरती है और इस्लाम दुनिया का सबसे पुराना धर्म है.

तुर्किए और सीरिया में भूकंप से मरने वालों लोगों का कुल आंकड़ा 24 हजार के पार पहुंचा. दोनों ही देशों में अभी भी बचाव अभियान चलाया जा रहा है. वहीं इस हमले में 80 हजार से अधिक लोग घायल हो गए हैं तो वहीं अभी भी हजारों लोग मलबे में दबे हुए हैं.

अमेरिका में एक और संदिग्ध हवाई खतरे का शूटडाउन किया गया है. अमेरिका के अलास्का में 40 हजार की फीट पर उड़ रहे हाई एल्टीट्यूड ऑब्जेक्ट को अमेरिकी वायुसेना की नॉर्दर्न कमांड ने मार गिराया है. 

व्हाइट हाउस में पीएम मोदी की नीति का असर दिखा है. अमेरिकी व्हाइट हाउस के प्रवक्ता ने कहा कि हम चाहते हैं कि पीएम मोदी पुतिन से बात करें. उन्होंने कहा कि युद्ध रोकने के पीएम मोदी के हर प्रयास का स्वागत है.

पाकिस्तान में आर्थिक बदहाली के चलते तेल संकट अपने चरम पर है. एक हफ्ते में ही पाकिस्तान का विदेशी मुद्रा भंडार 170 मिलियन डॉलर घट गया है. रूस की फौज ने एक बार फिर यूक्रेन की राजधानी कीव को अपने धमाकों से दहला दिया है. रूस के हमले में यूक्रेन के चार नागरिकों की मौत हो गई है.

कारगिल में भारी बर्फबारी से 12 इंच तक बर्फ गिरी है. लद्दाख में ज्यादातर इलाकों में बर्फबारी और बादल छाए रहने का अनुमान है. बांदीपोरा में एवलॉन्च के बीच फंसी 2 महिलाओं का रेस्क्यू किया गया है. बर्फबारी से पहाड़ी रास्ते खतरनाक हो गए हैं. बर्फबारी की वजह से ग्लेशियर पानी में बहते हुए आ रहे हैं.

 

#Breaking #News #Live #updates #Modi #rally #tripura #india #breaking #elction #commission #russia #ukraine #war

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button