भारत

Breaking News Live Updates pm modi congress karnataka mallikarjun kharge bbc documentry lalu yadav tejaswi yadav rahul gandi


Breaking News Live Updates 11th March’ 23: देश में मौसमी इन्फ्लूएंजा के प्रकोप के बीच हरियाणा और कर्नाटक में H3N2 वायरस से दो लोगों की मौत हो गई है. स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक बयान जारी कर आश्वासन दिया कि हालातों की तुरंत बारीकी से निगरानी की जा रही है. वहीं सरकार भी अलर्ट मोड में आ गई है. 

राष्ट्रीय विशेषज्ञ समूह (एनईजीवीएसी) देश में कोविड और H3N2 स्थिति की समीक्षा के लिए आज (11 मार्च को) एक आंतरिक बैठक करेंगे. दरअसल, इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च के अनुसार पिछले 2-3 महीनों में इन्फ्लूएंजा टाइप A के सबटाइप H3N2 के मामलों में बढ़ोतरी दर्ज की गई. मौसमी इन्फ्लूएंजा एक तेज सांस का संक्रमण है जो इन्फ्लूएंजा वायरस की वजह से होता है. देश में मौजूदा सांस की बीमारी की मुख्य वजह H3N2 है. भारत में इन्फ्लुएंजा ए (H1N1pdm09), इन्फ्लुएंजा ए (H3N2) और इन्फ्लुएंजा बी (विक्टोरिया) का पता चला है.

केंद्र पर भड़के मल्लिकार्जुन खरगे

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव के परिवार के कई परिसरों पर प्रवर्तन निदेशालय ने 10 मार्च को छापेमारी की है जिस पर अब  कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे का गुस्सा फूटा है. उन्होंने केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, अब पानी सिर के ऊपर चला गया है. उन्होंने ट्वीट किया, ”पिछले 14 घंटे से मोदी जी ने बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के घर पर ईडी बैठा रखी है. उनकी गर्भवती पत्नी और बहनों को सताया जा रहा है. लालू प्रसाद यादव जी बुजुर्ग हैं, बीमार हैं, तब भी मोदी सरकार ने उनके प्रति मानवता नहीं दिखाई. अब पानी सिर के ऊपर से चला गया है.”

बीबीसी की विवादित डॉक्यूमेंट्री

बीबीसी की विवादित डॉक्यूमेंट्री को लेकर गुजरात विधानसभा ने शुक्रवार (10 मार्च) को बीबीसी के खिलाफ एक प्रस्ताव पारित किया है जिसमें केंद्र से उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का निवेदन किया गया है. समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, बीजेपी विधायक विपुल पटेल ने सदन में प्रस्ताव पेश करते हुए कहा कि ब्रिटिश ब्रॉडकांस्टिंग कॉरपोरेशन ने इंडिया: द मोदी क्वेश्चन के टाइटल वाली विवादास्पद दो भागों वाली सीरीज साल 2002 की घटनाओं को गलत तरीके से प्रस्तुत करती है और विश्व स्तर पर भारत की छवि खराब करने का प्रयास करती है.

#Breaking #News #Live #Updates #modi #congress #karnataka #mallikarjun #kharge #bbc #documentry #lalu #yadav #tejaswi #yadav #rahul #gandi

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button