दुनिया

Brazil Rio De Janeiro 13 Year Old Teen Girl Died While Waving Toward Friends Head Collides With Pole


Brazil Teen Girl Accident: ब्राजील (Brazil) में एक दर्दनाक घटना में स्कूली छात्रा की मौत हो गई. न्यूयॉर्क पोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक 16 अगस्त को रियो डी जनेरियो के पास नोवा फ्राइबर्गो में एक स्कूली छात्रा बस की खिड़की से सिर को बाहर निकाल कर दोस्त को इशारा कर रही थी. हालांकि, ठीक उसी वक्त बस चालक ने सड़क पर ट्रैफिक से बचने के लिए गाड़ी मोड़ दी, जिसके वजह से लड़की का सिर रोड के किनारे लगे कंक्रीट के खंभे से टकरा गया.

कंक्रीट के खंभे से टकराने के ठीक बाद बस में सवार यात्रियों ने चालक को जानकारी दे कर बस रुकवा दी. इसके बाद ड्राइवर ने तुरंत बस कंपनी से संबंधित अधिकारियों और प्रबंधन टीम को घटना के बारे में सूचना दी. हालांकि, लड़की के सिर पर घातक चोट लगी थी और जांच अधिकारियों के घटनास्थल पर पहुंचने से पहले ही 13 साल की फर्नांडा पचेको फ़राज़ नाम की छात्रा की मौत हो गई थी.

दो दिन के शोक की घोषणा
इंडिपेंडेंट की रिपोर्ट के मुताबिक बस कंपनी ने अप्रत्याशित और दुखद घटना पर खेद व्यक्त करते हुए एक बयान जारी किया और जांच में अधिकारियों की सहायता करने का आश्वासन दिया. रियो डी जनेरियो राज्य शिक्षा विभाग ने भी किशोर की मौत के बाद एक बयान जारी कर दो दिन के शोक की घोषणा की.

बयान में कहा कि शिक्षा राज्य सचिव को बुधवार (16 अगस्त) को नोवा फ़्राइबर्गो के कैटारसिओन पड़ोस में स्टेट कॉलेज के प्रोफेसर कार्लोस कोर्टेस की एक छात्रा के साथ घर वापस जाते समय हुई दुर्घटना पर गहरा खेद है.

अधिकारी घटना की जांच कर रहे हैं
फर्नांडा पचेको फ़राज़ नाम की छात्रा घटना के वक्त प्रोफेसर कार्लोस कोर्टेस स्टेट कॉलेज से घर लौट रही थी. ठीक उसी वक्त सिर टकराने से मौत हो गई. किशोर छात्रा को हादसे के ठीक दूसरे दिन यानी 17 अगस्त को शाम 4.30 बजे त्रिल्हा डो सेउ कब्रिस्तान में दफनाया गया. इसके बाद अधिकारी अब घटना की जांच कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें:US India Relation: ‘भारत अमेरिका के लिए दुनिया का सबसे महत्वपूर्ण देश’, अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन ने की जमकर तारीफ

#Brazil #Rio #Janeiro #Year #Teen #Girl #Died #Waving #Friends #Collides #Pole

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button