भारत

BJP Prashant Umrao Booked After Tweet Claiming Attack On Bihar Migrant Workers In Tamil Nadu

[ad_1]

Bihar Migrant Workers In Tamil Nadu: तमिलनाडु में बिहार के प्रवासी मजदूरों पर कथित हमला मामले में राजनीति गरमा चुकी है. तमिलनाडु और बिहार की सरकारें इसे फर्जी खबर बता रही हैं. जिसके बाद अब इस खबर को फैलाने वालों पर कार्रवाई शुरू हो चुकी है. तमिलनाडु पुलिस ने दो लोगों पर फेक न्यूज फैलाने का मुकदमा दर्ज किया है. तमिलनाडु पुलिस पहले ही कह चुकी है कि इस संबंध में सोशल मीडिया पर जो वीडियो शेयर किए गए वो “फर्जी और भ्रामक” थे. 

तमिलनाडु की पुलिस ने शनिवार (4 मार्च) को जिन लोगों पर कार्रवाई की है, उनमें से एक का नाम मोहम्मद तनवीर है, जो पत्रकार बताया जा रहा है. वहीं दूसरे शख्स का नाम प्रशांत पटेल उमराव है, जो बीजेपी का प्रवक्ता है. मोहम्मद तनवीर पर आरोप हैं कि उसने ट्विटर पर 2 वीडियो शेयर करके दावा किया था कि तमिलनाडु में हिंदी भाषी लोगों पर हमले हो रहे हैं.

BJP नेता का दावा फर्जी- पुलिस

एनडीटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक बीजेपी नेता प्रशांत उमराव ने तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन और बिहार के उप-मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव की मुलाकात की तस्वीर शेयर करते हुए दावा किया था, “बिहार के 12 प्रवासियों को हिंदी में बोलने के लिए तमिलनाडु में लटका दिया गया था.” इन दावों पर तमिलनाडु के पुलिस महानिदेशक सी सिलेंद्र बाबू ने गुरुवार (2 फरवरी) को स्पष्ट किया था कि राज्य में हिंदी भाषी लोगों पर लक्षित हमले नहीं हुए हैं.

तमिलनाडु पुलिस का बयान

तमिलनाडु पुलिस ने इस मामले में स्पष्टीकरण देते हुए कहा था, “दोनों वीडियो का हिंदी भाषी आबादी के खिलाफ घृणा अपराधों से कोई लेना-देना नहीं है.” अब तमिलनाडु पुलिस की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि बिहारी/प्रवासी मजदूरों पर हमलों की फर्जी खबरें/वीडियो फैलाने वालों के खिलाफ पुलिस कड़ी कार्रवाई कर रही है.

‘सुप्रीम कोर्ट तक जाएगी बीजेपी’

इस मामले पर बीजेपी ने विधानसभा में जमकर हंगामा काटा. बीजेपी विधायकों के हंगामे पर विधानसभा अध्यक्ष अवध बिहारी चौधरी ने कार्रवाई की धमकी दी है. जिस पर नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने कहा, “सदन की मर्यादा का हनन होगा तो आगे रास्ते खुले हुए हैं. बिहार के लोगों के साथ बर्बरता किसी भी हाल में बर्दाश्त नहीं करेंगे और सदन से सड़क तक बीजेपी इसके लिए लड़ाई लड़ेगी. इसके बाद जब सदन की मर्यादा का हनन होगा तो सुप्रीम कोर्ट जाएंगे.”

ये भी पढ़ें-‘राहुल जी इंडिया ब्राइट है, आप भी…’, संबित पात्रा ने कसा तंज, कहा- इस तरह की भाषा का सही नहीं

#BJP #Prashant #Umrao #Booked #Tweet #Claiming #Attack #Bihar #Migrant #Workers #Tamil #Nadu

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button