भारत

BJP MP Tejasvi Surya Files Complaint After Gujarat Leader Gets Extortion Call From His Phone


Extortion Call: बेंगलुरु दक्षिणी सीट से बीजेपी सांसद तेजस्वी सूर्या ने अपने मोबाइल के जरिए उगाही की एक कॉल को लेकर शिकायत दर्ज कराई है. इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, शिकायत में कहा गया है कि तेजस्वी सूर्या के मोबाइल फोन से गुजरात के भारतीय जनता युवा मोर्चा (बीजेवाईएम) के नेता से पैसे और डायमंड की उगाही के लिए फोन किया गया था.

पुलिस में ये शिकायत सांसद के निजी सचिव बानू प्रकाश की ओर से दर्ज कराई गई है. प्रकाश ने इस शिकायत में कहा कि तेजस्वी सूर्या के व्यस्त रहने पर सांसद का फोन उनके ही पास रहता है. उन्होंने कहा कि सांसद के पास आने वाली कॉल्स का वो ही उत्तर देते हैं.

पैसों के साथ हीरे देने की मांग
शिकायत के अनुसार, उन्होंने कहा कि बीजेवाईएम की गुजरात यूनिट के अध्यक्ष प्रशांत करोट के पास बीजेपी सांसद तेजस्वी सूर्या के मोबाइल फोन से एक कॉल गया था. जिसमें प्रशांत से पैसे और डायमंड्स देने की मांग की गई थी. इस मामले का खुलासा तब हुआ, जब प्रशांत करोट ने बाद में बीजेपी सांसद को इस बाबत कॉल कर बताया.

प्रशांत ने सूर्या को बताया कि उनके नंबर से मेरे पास कॉल आई और पैसों की मांग की गई. अपनी शिकायत में प्रकाश ने आरोप लगाया है कि किसी ने मोबाइल फोन को चुरा लिया था और इसी दौरान प्रशांत को पैसों की उगाही के लिए कॉल की गई थी. कुछ समय बाद फोन को छोड़ दिया गया.

पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा
शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने आईटी एक्ट की धारा 66 (सी) के तहत पहचान चोरी करने और 66 (डी) के तहत कंप्यूटर का इस्तेमाल कर धोखा देने की कोशिश के साथ ही आईपीसी की धारा 419 के तहत प्रतिरूपण के जरिए धोखा देने की सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है. बीजेपी सांसद ने कहा है कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा.

ये भी पढ़ें:

Uniform Civil Code: क्या मुसलमानों को कबूल है यूसीसी? AIMPLB ने दिया शरीयत का हवाला तो केरल के गवर्नर ने उधेड़ दी बखिया

#BJP #Tejasvi #Surya #Files #Complaint #Gujarat #Leader #Extortion #Call #Phone

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button