भारत

BJP MP Ravi Kishan Daughter Ishita Shukla Part Of NCC Contingent Republic Day Parade

[ad_1]

Republic Day 2023: गुरुवार को भारत अपना 74वां गणतंत्र दिवस मनाने जा रहा है. गणतंत्र दिवस को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गईं हैं. इस बीच बुधवार (25 जनवरी) को पीएम मोदी ने गणतंत्र दिवस कार्यक्रम में शामिल होने वाले एनसीसी कैडेट्स, एनएसएस वालंटियर और कलाकारों के साथ बातचीत की.   

गणतंत्र दिवस कार्यक्रम में शामिल होने वाले एनसीसी प्रतिभागियों में भारतीय जनता पार्टी के सांसद रवि किशन की बेटी इशिता शुक्ला भी हैं. इशिता शुक्ला इस साल गणतंत्र दिवस परेड के दौरान मार्च-पास्ट में भाग लेने के लिए राष्ट्रीय कैडेट कॉर्प्स की 148 महिला कैडेट्स में शामिल होंगी.

3 सालों से बहुत मेहनत कर रही है इशिता

news reels

किशन ने कहा, “मेरी बहादुर बेटी इशिता शुक्ला हमारे देश की सेवा के लिए पिछले 3 सालों से बहुत मेहनत कर रही है. वह दिल्ली निदेशालय की 7 गर्ल्स बटालियन की कैडेट है. इशिता कर्तव्य पथ पर गणतंत्र दिवस परेड के लिए कड़ाके की ठंड और कोहरे में प्रशिक्षण ले रही है.”

मेरा सीना गर्व से चौड़ा हो रहा है- रवि किशन

किशन ने एक और ट्वीट में कहा, “मेरी बेटी इशिता शुक्ला 26 जनवरी को राष्ट्रीय परेड में हिस्सा ले रही है और माननीय राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और माननीय प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और पूरे देश के सामने अपना राष्ट्र प्रेम प्रकट करेगी इस बात पर मेरा सीना गर्व से चौड़ा हो रहा है.”

ओडिशा की सोनाली साहू करेंगी नेतृत्व 

एनसीसी शिविर में भाग लेने वाली 659 लड़कियों में से 148 को गणतंत्र दिवस मार्चिंग दल का हिस्सा बनने के लिए चुना गया है. वहीं, एनसीसी परेड लड़कियों के दल का नेतृत्व ओडिशा की सोनाली साहू करेंगी. एनसीसी पहली बार 28 जनवरी को दिल्ली के करियप्पा परेड ग्राउंड में अपनी वार्षिक परेड की मेजबानी करेगा.

वहीं, प्रधानमंत्री ने कहा कि NCC और NSS ऐसे संगठन हैं, जो युवा पीढ़ी को राष्ट्रीय लक्ष्यों से, राष्ट्रीय सरोकारों से जोड़ते हैं. कोरोना काल में जिस प्रकार NCC और NSS के वॉलंटियर्स ने देश के सामर्थ्य को बढ़ाया, उसका पूरे देश ने अनुभव किया है. बीते कुछ हफ्तों में मुझे युवाओं से मिलने का मौका मिला. 

यह भी पढ़ें: BBC Documentary: बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री पर बवाल, जामिया में हिरासत में लिए गए कई छात्र, यूनिवर्सिटी के बाहर नारेबाजी | 10 बड़ी बातें


#BJP #Ravi #Kishan #Daughter #Ishita #Shukla #Part #NCC #Contingent #Republic #Day #Parade

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button