मनोरंजन

ऐश्वर्या को फिल्म से हटाना चाहते थे सलमान खान, संजय लीला भंसाली से दूसरी Ex के लिए की थी सिफारिश, कौन थी वो?


मुंबईः एक समय था, जब हर तरफ इसी बात की चर्चा थी कि सलमान खान अभिनेत्री ऐश्वर्या राय से दीवानों की तरह मोहब्बत करते हैं. एक समय पर दोनों की नजदीकियों के भी खूब चर्चे थे. वह उनका घंटों इंतजार करते हैं, सेट पर भी उनके साथ होते हैं. उनकी ये मोहब्बत ‘हम दिल दे चुके सनम’ (Hum Dil De Chuke Sanam) में भी देखने को मिली थी. फिल्म में दोनों का एक-दूसरे को लेकर बेपनाह प्यार, किसी को भी इमोशनल कर देने के लिए काफी था. फिल्म में दोनों की केमेस्ट्री और जोड़ी खूब पसंद की गई. लेकिन, क्या आप जानते हैं कि सलमान खान एक फिल्म से ऐश्वर्या राय को हटाना चाहते थे और उन्हें किसी और ही एक्ट्रेस से रिप्लेस करना चाहते थे, जो उनकी एक्स थी. लेकिन, जब उन्होंने संजय लीला भंसाली (Sanjay Leela Bhansali) से ऐसा करने को कहा तो उन्होंने सुपरस्टार की बात मानने से इनकार कर दिया.

जी हां, संजय लीला भंसाली सलमान खान और ऐश्वर्या राय की जोड़ी को ध्यान में रखते हुए एक फिल्म बनाने वाले थे, लेकिन सलमान इस फिल्म में ऐश्वर्या की जगह किसी और ही एक्ट्रेस को चाहते थे. दोनों ही अपनी बात पर अड़ गए और नतीजा ये हुआ कि यह फिल्म काफी समय के लिए ठंडे बस्ते में चली गई. बाद में जब ये फिल्म बनी तो इसमें बिलकुल नए चेहरे देखने को मिले और इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर खूब कमाई भी की. कौन सी थी ये फिल्म और क्या था पूरा माजरा, चलिए आपको बताते हैं.

पूरी माजरा
ये बात तब की है जब ऐश्वर्या राय और सलमान खान के रिश्ते में तल्खी आ चुकी थी. दोनों एक-दूसरे के साथ किसी भी हालत में काम करने को तैयार नहीं थे. दोनों का रिश्ता काफी बुरे पड़ाव पर था, या यूं कहें कि दोनों का रिश्ता टूट चुका था. इसी दौरान संजय लीला भंसाली सलमान खान के पास ‘बाजीराव मस्तानी’ का ऑफर लेकर पहुंचे, जिसमें वह ऐश्वर्या को बतौर लीड एक्ट्रेस कास्ट करना चाहते थे. क्योंकि ‘हम दिल दे चुके सनम’ में ऐश्वर्या और सलमान की जोड़ी खूब पसंद की गई थी.

लेकिन, जब संजय लीला भंसाली ने फिल्म को लेकर सलमान खान से बात की तो उन्होंने ऐश्वर्या के साथ काम करने से मना कर दिया. रिपोर्ट्स के अनुसार, सलमान ने इस फिल्म के लिए संजय को कैटरीना कैफ का नाम सुझाया, लेकिन संजय लीला भंसाली अपने मन ही मन में पूरी फिल्म तैयार कर चुके थे. वह किरदारों का पूरा खाका तैयार कर चुके थे. बाजीराव का लुक क्या होगा, मस्तानी कैसी नजर आएगी, सब कुछ वह पहले ही तय कर चुके थे.

Aishwarya Rai, Aishwarya Rai News, Aishwarya Rai relationship, Aishwarya Rai-Salman Khan relationship, Aishwarya Rai-Salman Khan break up, abhishek Bachchan wife Aishwarya Rai, Aishwarya Rai-Salman Khan love life, Aishwarya Rai shared heart wrenching clarification after breakup, when Aishwarya Rai-Salman Khan break up

2002 में ऐश्वर्या राय का सलमान खान के साथ अपने रिश्ते पर चुप्पी तोड़ी थी. फोटो साभार- @viralbollywood/Twitter

भंसाली ने कर दिया इनकार
ऐसे में जब सलमान खान ने भंसाली को कैटरीना का नाम सजेस्ट किया तो उन्होंने इसके लिए साफ मना कर दिया. कहा जाता है कि भंसाली मस्तानी के किरदार के लिए कैटरीना को फिट नहीं मान रहे थे. इसलिए उन्होंने फिल्म को ही टाल दिया. हालांकि, बाद में कई सालों बाद 2015 में यह फिल्म बनी वो भी बिलकुल नई कास्ट के साथ. फिल्म में जहां रणवीर सिंह ‘बाजीराव’ के किरदार में नजर आए तो वहीं दीपिका पादुकोण बनीं ‘मस्तानी’ और ‘काशी बाई’ के किरदार में दिखाई दीं ग्लोबल स्टार प्रियंका चोपड़ा.

Tags: Aishwarya rai, Bollywood, Entertainment, Salman khan

#ऐशवरय #क #फलम #स #हटन #चहत #थ #सलमन #खन #सजय #लल #भसल #स #दसर #क #लए #क #थ #सफरश #कन #थ #व

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button