भारत

BJP Hits Back Mamata Banerjee Anti Poor Budget 2023 Remark Know What Suvendu Adhikari Says

[ad_1]

BJP Slams Mamata Banerjee on Her Remark on Budget 2023: भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) के ‘गरीब विरोधी बजट’ वाले बयान पर प्रतिक्रिया दी है. बीजेपी की ओर से पश्चिम बंगाल विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी (Suvendu Adhikari) ने सीएम ममता के बयान का जवाब दिया. 

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, शुभेंदु अधिकारी ने कहा, ”सीएम ममता बनर्जी राजनीतिक रूप से केंद्रीय बजट 2023 का मुकाबला नहीं कर सकती हैं, इसलिए वह निराधार आरोप लगा रही हैं. गरीब जनता बजट से खुश है.”

बजट 2023 को लेकर क्या कहा था ममता बनर्जी ने?  

सीएम ममता बनर्जी ने बुधवार (1 फरवरी) को वित्तमंत्री निर्मला सीतारामन की ओर से पेश किए गए केंद्रीय बजट 2023-24 को लेकर कहा था, ”यह एक गरीब विरोधी बजट है और भविष्यवादी नहीं है. यह पूरी तरह से अवसरवादी बजट है. आसमान छूती महंगाई के बीच, इनकम टैक्स में छूट का क्या फायदा है? बजट में बेरोजगारों के लिए कोई प्रस्ताव नहीं है.”

‘2024 के लोकसभा चुनाव को देखते हुए तैयार किया गया बजट’

बता दें कि पश्चिम बंगाल के वीरभूम जिले के बोलपुर में एक कार्यक्रम में ममता बनर्जी ने कहा था कि इस बजट से केवल एक वर्ग को लाभ मिलेगा. उन्होंने कहा था कि मोदी सरकार का बजट बेरोजगारी की समस्या हल करने में मदद नहीं करेगा. इसी के साथ सीएम ममता ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाया था कि बजट को 2024 के लोकसभा चुनाव को देखते हुए तैयार किया गया है.

ममता बनर्जी ने यह कहते हुए सरकार को घेरा था कि इनकम टैक्स स्लैब में बदलाव करने से किसी का भला नहीं होगा. साथ ही उन्होंने कहा था, ”मुझे आधा घंटा दीजिए, मैं बताऊंगी कि गरीबों के हित वाला बजट कैसे बनाते हैं.”

यह भी पढ़ें- आत्मनिर्भर भारत को गति मिलेगी…बेरोजगारी का जिक्र नहीं…बजट में सिर्फ कर्जा दिखा…abp बजट कॉन्क्लेव में क्या कुछ बोले दिग्गज?


#BJP #Hits #Mamata #Banerjee #Anti #Poor #Budget #Remark #Suvendu #Adhikari

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button