भारत

BJP Formed Government By Showing Fear Of ED Said Mallikarjun Kharge In Madhya Pradesh


Madhya Pradesh Election 2023: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर निशाना साधते हुए कहा है कि कुछ लोग संविधान को बदलने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन ऐसा हो नहीं सकता. भारत की 140 करोड़ जनता इसे बचाने के लिए खड़ी है.

मध्य प्रदेश के सागर में एक रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता ने कहा, “मैं वादा करता हूं कि अगर कांग्रेस सत्ता में आएगी तो किसानों को कर्ज से राहत मिलेगी. रसोई गैस 500 रुपये में मिलेगी. महिलाओं को 1500 रुपये प्रति माह मिलेंगे. सरकारी कर्मचारियों को पेंशन मिलेगी. 100 यूनिट तक बिजली मुफ्त मिलेगी. इसके अलावा हम राज्य में जातिगत जनगणना भी करवाएंगे. हमारी वर्किंग कमेटी में पिछड़े वर्ग के 6 लोग शामिल हैं.”

‘अवैध है मध्य प्रदेश की सरकार’ 

कांग्रेस अध्यक्ष मध्य प्रदेश सरकार पर तीखा हमला बोला और उसे अवैध सरकार बताया. उन्होंने कहा, ” मध्य प्रदेश की मौजूदा सरकार अवैध है. बीजेपी ने हमारे विधायकों को तोड़ लिया. वहीं कांग्रेस ने अपने सिद्धांतों पर सरकार बनाई है.”  

हमने 70 साल संविधान बचाया- खरगे

बीजेपी को आढ़े हाथ लेते हुए खरगे ने कहा, “बीजेपी हमेशा पूछती है कि कांग्रेस ने 70 साल में क्या किया. हमने संविधान बचा कर रखा, लोकतंत्र को बचाकर रखा. इसलिए वह (नरेंद्र मोदी ) प्रधानमंत्री बने. आपने ईडी का डर दिखाकर अपनी सरकार बनाई. ऐसा ही कुछ कर्नाटक और मणिपुर में भी किया. बीजेपी जहां सरकार नहीं बना पाती, वहां ऐसा ही करती है.  

चुनाव के वक्त संत रविदास को याद करती है बीजेपी

खरगे ने आरोप लगाया कि बीजेपी संत रविदास को केवल चुनाव के दौरान याद करती है. उन्होंने कहा कि मोदी जी पिछले 9 साल से सत्ता में हैं. जबकि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पिछले 18 साल से राज्य पर शासन कर रहे हैं. उन्होंने रविदास को केवल चुनाव के समय याद किया.

यह भी पढ़ें- Congress Survey: इस सर्वे में अनुमान, महाराष्ट्र की 48 में से 45 लोकसभा सीट जीतेगी महा विकास अघाड़ी

#BJP #Formed #Government #Showing #Fear #Mallikarjun #Kharge #Madhya #Pradesh

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button