मनोरंजन

Birthday special Fardeen khan son of feroz khan who married to mumtaz daughter out of industry because drugs case


मुंबई: बॉलीवुड में पिता-पुत्र की कुछ जोड़ियां हिट रही तो कुछ फ्लॉप. मशहूर एक्टर और फिल्ममेकर फिरोज खान (Feroz Khan) के बेटे फरदीन खान (Fardeen Khan) फ्लॉप स्टारकिड्स में से एक हैं. फरदीन ने साल 1998 में फिल्म ‘प्रेम अगन’ से बॉलीवुड डेब्यू किया था. पहली ही फिल्म के लिए  फिल्मफेयर बेस्ट डेब्यू एक्टर का अवॉर्ड पाने वाले फरदीन से लोगों की उम्मीदें बढ़ गईं. ऐसी उम्मीद जताई गई कि एक और सफल एक्टर मिल गया जो परिवार की विरासत को आगे ले जाएगा लेकिन फरदीन की अधिकतर फिल्में फ्लॉप रहीं.

8 मार्च  1974 को पैदा हुए एक्टर फरदीन खान ने पढ़ाई पूरी होने के बाद फिल्म  इंडस्ट्री में करियर बनाने का फैसला लिया. अपने बेटे की डेब्यू फिल्म ‘प्रेम अगन’ फिरोज ने ही प्रोड्यूस किया था. इस फिल्म के बाद फरदीन की फिल्मों को कोई खास सफलता नहीं मिली. जिस फिल्म ने फिल्म इंडस्ट्री में फरदीन खान को पहचान दिलाई वह थी राम गोपाल वर्मा की फिल्म ‘जंगल’. साल 2000 में राम गोपाल वर्मा के डायरेक्शन में बनी फिल्म ‘जंगल’ में फरदीन के एक्टिंग की सबने तारीफ की. इस फिल्म में फरदीन ने संजीदा किरदार निभाकर दर्शकों का दिल जीत लिया. फिल्म ने उस दौर में बॅाक्स ऑफिस अच्छी कमाई की.

bollywood star kids, failed bollywood star kids, esha deol movies, abhishek bachchan movies, unsuccessful bollywood star kids, unsuccessful star kids in bollywood, bollywood flop star kids, failed star kids, esha deol, bobby deol, rinke khanna, uday chopra, aditya chopra, tusshar kapoor, star kids in bollywood, fardeen khan

फिरोज खान के बेटे फरदीन खान ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत 1998 में आई प्रेम अगन से की.

फरदीन इंडस्ट्री से गायब हो गए
इसके बाद फरदीन ने ‘लव के लिए कुछ भी करेगा’, ‘प्यार तूने कया किया’, ‘हम हो गए आपके’, कितने दूर कितने पास’, ‘ओम जय जगदीश’ जैसी कई फिल्मों में काम किया लेकिन ये सभी फिल्में सफल न हो सकी. इसके बाद साल 2003 में आई फिल्म ‘भूत’ में एक बार फिर से फरदीन को राम गोपाल वर्मा के साथ काम करने का मौका मिला. फिल्म ‘भूत’ टिकट खिड़की पर सुपरहिट साबित हुई. वहीं 2005 में फिल्म ‘नो एंट्री’ फरदीन खान के करियर की एक और सुपरहिट फिल्म साबित हुई. बोनी कपूर की इस फिल्म में फरदीन ने बता दिया कि कॉमेडी भी कर सकते हैं. लेकिन साल 2010 के बाद फरदीन इंडस्ट्री से गायब हो गए.

Shahid Kapoor, Fardeen Khan, Kareena Kapoor Khan, shahid kapoor kareena kapoor relationship, Shahid Kapoor fardeen khan fight, Shahid Kapoor kareena kapoor affair, Shahid Kapoor kareena kapoor breakup, shahid kareena love story, kareena kapoor news, shahid kapoor kareena kapoor film, shahid kapoor kareena kapoor song, kareena kapoor shahid kapoor movie

शाहिद कपूर और करीना कपूर के साथ ‘फिदा’ फिल्म में फरदीन खान.

ड्रग्स मामले में हो चुके हैं गिरफ्तार
फरदीन के लिए साल 2001 बेहद मुश्किल भरा था. कोकीन का सेवन करने के लिए और नशे का सामान रखने की वजह से पुलिस ने एक्टर को गिरफ्तार कर लिया गया था. पुलिस ने फरदीन रिहैब सेंटर में भर्ती करवा दिया था. इस दौरान फरदीन का वजन भी काफी बढ़ गया. लेकिन पिछले साल फरदीन की एक तस्वीर सामने आई जिसमें अपने ट्रांसफॉर्मेशन से सबको हैरान कर दिया.

fardeen khan

फरदीन खान की फैट टू फिट जर्नी. (फोटो साभार-फाइल फोटो)

ये भी पढ़िए-हाथी-घोड़े से की दोस्ती, बेधड़क जब जानवरों संग नाचीं एक्ट्रेस, खुश हुए डायरेक्टर ने कर ली शादी

मुमताज के दामाद हैं फरदीन खान
फरदीन खान की पर्सनल लाइफ की बात करें तो अपने जमाने की दिग्गज एक्ट्रेस मुमताज की बेटी नताशा माधवानी से शादी की है. फरदीन और नताशा के दो बच्चे हैं. फरदीन बिजनेस करते हैं और करोड़ों रुपए की संपत्ति के मालिक है. काफी समय से ऐसी खबर आ रही है कि फरदीन जल्दी ही बॉलीवुड में कमबैक करने वाले हैं.

Tags: Bollywood Birthday, Entertainment Special, Fardeen Khan

#Birthday #special #Fardeen #khan #son #feroz #khan #married #mumtaz #daughter #industry #drugs #case

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button