बिज़नेस

Birla Tyres NCLT Latest Update Ceat Jindal Power Private Equity Funds Among Others In Race To Buy

[ad_1]

कर्ज संकट (Debt Crisis) से जूझ रही टायर बनाने वाली कंपनी बिड़ला टायर्स (Birla Tyres) जल्दी ही बिक सकती है. केसोराम इंडस्ट्रीज (Kesoram Industries) की इस टायर कंपनी को कर्ज संकट के बाद समाधान के लिए पिछले साल राष्ट्रीय कंपनी कानून न्यायाधिकरण (National Company Law Tribunal) यानी एनसीएलटी (NCLT) के पास भेजा गया था. अब इसे खरीदने के लिए कई कंपनियों ने दिलचस्पी दिखाई है.

इन कंपनियों ने दिखाई दिलचस्पी

अंग्रेजी अखबार ईटी की एक खबर के अनुसार, बिड़ला टायर्स को खरीदने के लिए सिएट (Ceat), नवीन जिंदल की कंपनी जिंदल पावर (Jindal Power), बेन व पिरामल समर्थित इंडिया रिसर्जेंट फंड (Bain-Piramal Backed India Resurgent Fund), डालमिया भारत रिफ्रैक्टरीज (Dalmia Bharat Refractories) और पूर्णेंदु चटर्जी प्रमोटेड एमसीपीआई (Purnendu Chatterjee promoted MCPI) ने दिलचस्पी दिखाई है. खबर में यह जानकारी मामले से जुड़े दो लोगों के हवाले से दी गई है.

पिछले साल गई एनसीएलटी के पास

बिड़ला टायर्स ने केमिकल कंपनी एसआरएफ को 15 करोड़ रुपये के बकाये का भुगतान करने में चुक कर दी थी. इसके बाद एसआरएफ ने एनसीएलटी के पास याचिका दायर की थी, जिसे कंपनी कानून न्यायाधिकरण ने कॉरपोरेट इंसोल्वेंसी रिजॉल्यूशन प्रोसेस के तहत मई 2022 में स्वीकार कर लिया था. एनसीएलटी ने प्रतिम बायल को रिजॉल्यूशन प्रोफेशनल नियुक्त किया था, जिन्होंने दिलचस्पी रखने वालों से आवेदन देने को कहा था. बिड़ला टायर्स को खरीदने में दिलचस्पी दिखाने के लिए इस महीने के अंत तक का समय दिया गया है.

अब तक सामने आया इतना बकाया

बिड़ला टायर्स के लिए अब तक फाइनेंशियल क्रेडिटर्स से 1,128 करोड़ रुपये के बकाए के दावे स्वीकार किए जा चुके हैं. कंपनी के ऊपर सबसे ज्यादा 555.6 करोड़ रुपये के बकाये का दावा निजी क्षेत्र के एक्सिस बैंक ने किया है. वहीं इसके अलावा बड़े दावेदारों में Arcil और सबसे बड़ा सरकारी बैंक एसबीआई भी शामिल है. बिड़ला टायर्स के ऊपर इन दोनों का क्रमश: 196 करोड़ रुपये और 120 करोड़ रुपये का बकाया है.

paisa reels

कंपनी के पास ऐसी शानदार संपत्तियां

कंपनी को अच्छे से जानने वाले लोगों का मानना है कि बिड़ला टायर्स अपने खरीदार के लिए काफी मूल्यवान संपत्ति साबित होगी. कंपनी के पास सबसे मुख्य संपत्ति बालासोर स्थित टायर प्लांट है. इसके अलावा बिड़ला टायर्स की संपत्तियों में 181 एकड़ फ्रीहोल्ड जमीनें भी हैं, जो तीन अहम बंदरगाहों और एक हवाई अड्डे के पास स्थित हैं.

#Birla #Tyres #NCLT #Latest #Update #Ceat #Jindal #Power #Private #Equity #Funds #Among #Race #Buy

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button