दुनिया

Bilawal Bhutto On Taliban Said Banned Women Defamed Islam


Bilawal Bhutto On Taliban: पाकिस्तान हाल के दिनों में आर्थिक संकट से जूझ रहा है. दुनिया भर से मदद की गुहार लगा रहा है. इसी बीच पाकिस्तान के विदेश मंत्री को बिलावल भुट्टो दूसरे देशों की चिंता सता रही है. उन्होंने अफगानिस्तान में जारी तालिबानी बर्बरता पर प्रतिक्रिया देते हुए निशाना साधा है.

दरअसल, अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर संयुक्त राष्ट्र में आयोजित एक कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने कहा कि चरमपंथियों ने महिला विरोधी कानून बना इस्लाम को बदनाम करने का काम किया है. महिलाओं के शिक्षा और काम के अधिकारों पर प्रतिबंध लगाकर इस्लाम की छवि ख़राब की गई है. इस्लाम ऐसी सोच का समर्थन नहीं करता. महिलाओं पर पाबंदी लगाना तालिबानी सोच है. 

 महिलाओं को प्रोत्साहित करता है इस्लाम

अपनी बात कहते हुए बिलावल ने कहा कि इस्लाम महिलाओं को आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित करता है. उन्होंने आगे कहा कि पाकिस्तान समेत अन्य ओआईसी (इस्लामिक सहयोग संगठन) देश तालिबानी सोच से बेहद दुखी हैं. अफगानिस्तान में तालिबान की क्रूरता के बाद दुनिया भर में इस्लाम को लेकर गलत मैसेज गया है. हम महिलाओं और लड़कियों के मानवाधिकारों पर लगाए गए प्रतिबंधों पर गहरी निराशा व्यक्त करता है. तालिबान की इस सोच के लिए इस्लाम में कोई जगह नहीं है.  

अपने संबोधन के दौरान बिलावल भुट्टो ने कहा कि तालिबान को महिलाओं के अधिकारों को छीनने से पहले सोचना चाहिए. प्रतिबंधों को खत्म करने पर विचार करना चाहिए. महिलाओं को सभी क्षेत्रों में आगे बढ़ने के अवसर देने चाहिए.

गौरतलब है कि पाकिस्तान दिवालिया होने की कगार पर है. पाकिस्तान की आर्थिक बदहाली से आज पूरी दुनिया वाकिफ है. आटा, दाल, तेल, दवा जैसी बुनियादी चीजों के लिए लोग तरस रहे हैं. सोशल मीडिया पर हर रोज पाकिस्तान की तस्वीरें वायरल हो रहीं हैं. महंगाई बढ़ने से देश का हर आम नागरिक परेशान है ऐसे में देश के विदेश मंत्री दूसरों को नसीहत देते फिर रहे हैं. 

ये भी पढ़ें: Russia Ukraine War: ‘हम कमरे में कैसे बैठ सकते हैं?’ यूक्रेन के परमाणु संयंत्र पर रूसी हमले के बाद बोला UN

#Bilawal #Bhutto #Taliban #Banned #Women #Defamed #Islam

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button