बिज़नेस

Bharti Airtel And Paytm Stake Sell Talk Collaps No Deal In Both

[ad_1]

Bharti Airtel and Paytm Update: टेलीकॉम सेक्टर की दिग्गज कंपनी भारती एयरटेल और डिजिटल पेमेंट प्लेटफॉर्म पेटीएम के बीच डील को लेकर नया अपडेट सामने आया है. एक रिपोर्ट में कहा गया है कि मौजूदा समय में एयरटेल और पेटीएम के बीच कोई डील नहीं हो रही है. दोनों कंपनियों के बीच कोई सहमति नहीं बन पाई है. 

मनीकंट्रोल की रिपोर्ट के मुताबिक, पेटीएम मैनेजमेंट ने मैंनेजमेंट कंट्रोल छोड़ने से इनकार कर दिया है. फिनटेक कंपनी ने पेमेंट बिजनेस ग्रोथ मॉडल में किसी भी ज्वाइंट डील को नहीं देख रही है. इस कारण इन दोनों के बीच हिस्सेदारी खरीदने की सहमति नहीं बन पाई है. 

किसी भी डील में शामिल नहीं कंपनी 

पेटीएम के एक प्रतिनिधि ने कहा कि हम आम तौर पर मार्केट की अटकलों पर टिप्पणी नहीं करना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि  कंपनी अपनी मजबूत डेवलपमेंट पर पूरी तरह से आगे बढ़ रही है और हिस्सेदारी खरीदने और बेचने में कोई डील नहीं हो रही है. कंपनी किसी भी ऐसी डील में शामिल नहीं है. 

सुनील मित्तल ने दिखाई थी दिलचस्पी 

पिछले हफ्ते के दौरान ब्लूमबर्ग ने अपनी रिपोर्ट में बताया था कि भारती एंटरप्राइजेज फाउंडर सुनील मित्तल एयरटेल पेमेंट्स बैंक को पेटीएम बैंक के स्टॉक में बदलने के लिए डील करने को देख रहे थे और अन्य स्टॉक होल्डरों से शेयर खरीदने की दिलचस्पी भी दिखाई थी. 

paisa reels

पेटीएम के आईपीओ आने के बाद नुकसान 

पेटीएम का आईपीओ साल 2021 में नवंबर महीने के दौरान आया था. 2,150 रुपये पर आया आईपीओ अभी तक इस प्राइस को छू नहीं पाया है. इस कंपनी के बैकर्स में चीन की फर्म एंट ग्रुप और जापान का SoftBank Group शामिल है. मित्तल ​के छह साल पुराने पेमेंट बैंक के पास 129 मिलियन कस्टमर्स हैं. 

पेटीएम के शेयर में इजाफा 

वहीं दूसरी ओर पेटीएम अपने ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए प्रोडक्ट की संख्या बढ़ा रहा है और निवेशकों को यह बताने का प्रयास कर रहा है कि उसकी कमाई अच्छी हो रही है. सोमवार को पेटीएम के शेयर 1.60 फीसदी की बढ़ोतरी के साथ 633.50 रुपये पर बंद हुए थे.

ये भी पढ़ें

NPS: महंगाई बढ़ा रही टेंशन? इस सरकारी स्कीम में करें निवेश, बन जाएंगे करोड़पति

#Bharti #Airtel #Paytm #Stake #Sell #Talk #Collaps #Deal

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button