भारत

Bharat Jodo Yatra Congress General Secretary Kc Venugopal Tells About Rahul Gandhi Knee Pain

[ad_1]

Rahul Gandhi Knee Pain: कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा तमिलनाडु के कन्याकुमारी से चलकर कश्मीर में जाकर पूरी हो चुकी है. भारत जोड़ो यात्रा के जरिए कांग्रेस देश में अपनी खोई हुई राजनीतिक जमीन वापस पाने का प्रयास कर रही है. इस यात्रा की देशभर में खूब चर्चा हो रही है, लेकिन सांसद राहुल गांधी यात्रा को शुरुआत में ही छोड़ने वाले थे. गांधी कांग्रेस के किसी दूसरे नेता को भारत जोड़ो यात्रा की कमान सौंपने वाले थे.  

यह खुलासा कांग्रेस के जनरल सेक्रेटरी के सी वेणुगोपाल ने किया है. वेणुगोपाल ने बताया कि यात्रा की शुरुआत में ही राहुल गांधी के घुटने में काफी गंभीर समस्या हो गई थी, इसके चलते नौबत यहां तक आ गई थी कि वो यात्रा को बीच में ही छोड़ दें. राहुल गांधी ने अपने घुटने में समस्या की बात यात्रा के समापन के दौरान कश्मीर में की थी.  

गांधी के घुटने का दर्द बढ़ गया- वेणुगोपाल 

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (AICC) के जनरल सेक्रेटरी के सी वेणुगोपाल ने कहा कि कन्याकुमारी से यात्रा शुरू होने के तीसरे दिन जब यात्रा केरल में प्रवेश कर रही थी, तब गांधी के घुटने का दर्द बढ़ गया था. उन्होंने वेणुगोपाल को भी घुटने के दर्द की गंभीरता बताने के लिए देर रात फोन किया था. इसके बाद इसी सिलसिले में प्रियंका गांधी का फोन आया. उन्होंने अन्य वरिष्ठ नेताओं को अभियान सौंपने का सुझाव देने के बारे में भी सोचा क्योंकि आगे इतनी बड़ी यात्रा को पूरा करना था. 

उन्होंने बताया कि राहुल गांधी के बिना यात्रा कांग्रेस कार्यकर्ताओं और नेताओं के लिए अकल्पनीय थी. हालांकि राहुल गांधी के घुटने का दर्द फिजियोथेरेपी से ठीक हो गया. भारत जोड़ो यात्रा ने 75 जिलों, 12 राज्यों और 2 केंद्र शासित प्रदेशों में 136 दिनों में 4,000 किलोमीटर से ज्यादा की दूरी तय की थी.

यह भी पढ़ें: Nagaland Elections: नगालैंड में चुनाव से पहले बीजेपी उम्मीदवार की जीत, कांग्रेस प्रत्याशी ने नाम लिया वापस

 

#Bharat #Jodo #Yatra #Congress #General #Secretary #Venugopal #Tells #Rahul #Gandhi #Knee #Pain

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button