मनोरंजन

Bhagyashree Birthday Special: Maine Pyar Kiya actress Bhagyashree is so hot at the age of 54 | Bhagyashree Birthday Special: 54 की उम्र में कहर ढाती हैं ‘मैंने प्यार किया’ की सुमन

[ad_1]

Maine Pyar Kiya actress Bhagyashree- India TV Hindi

Image Source : INSTAGRAM
Maine Pyar Kiya actress Bhagyashree

नई दिल्ली: बॉलीवुड लवर्स के लिए 1989 में रिलीज हुई फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ हमेशा खास है। क्योंकि इसी फिल्म से सुपरस्टार सलमान खान ने फिल्मों में कदम रखा था। इस फिल्म में सलमान खान के साथ लीड एक्ट्रेस ‘सुमन’ का किरदार निभाने वाली भाग्यश्री भी रातों रात स्टार बन गई थीं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि आखिर ऐसा क्या हुआ कि भाग्यश्री इतना स्टारडम पाकर भी लंबे समय तक बॉलीवुड से दूर क्यों हो गईं? या अब भाग्यश्री क्या करती हैं और कैसी दिखती हैं? आज 23 फरवरी को भाग्यश्री का 54वां जन्मदिन है। इस मौके पर जानते हैं उनके बारे में कुछ खास बातें…

टीवी सीरियल से की थी शुरुआत 

जब भाग्यश्री ने फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ में सलमान खान के साथ  डेब्यू किया तो वह हर जवां दिल की धड़कन बन गईं। लोगों को प्रेम और सुमन के डायलॉग जुबानी याद हो गए थे। लेकिन कम ही लोग जानते हैं कि इस फिल्म के पहले भाग्यश्री ने करियर की शुरुआत एक टीवी शो से की थी। वह अमोल पालेकर के सीरियल ‘कच्ची धूप’ में नजर आ चुकी थीं। लेकिन तब उनकी उम्र कम थी इसलिए जब भाग्यश्री ने सिल्वर स्क्रीन पर डेब्यू किया तो लोग उन्हें पहचान भी नहीं सके। 

राजघराने से हैं भाग्यश्री 

बॉलीवुड में कई स्टार्स ऐसे हैं जो राज परिवारों से आते हैं। इन्हीं लोगों में ‘मैंने प्यार किया’ से हिंदी सिनेमा में कदम रखने वालीं अभिनेत्री भाग्यश्री का नाम भी शामिल है। आपको बता दें कि भाग्यश्री महाराष्ट्र के सांगली के शाही परिवार से हैं। उनके पिता विजय सिंह राव माधवराव पटवर्धन सांगली के राजा है। विजय सिंह की तीन बेटियां हैं, जिसमें भाग्यश्री सबसे बड़ी हैं।  

परिवार से बगावत करके शादी 

‘मैंने प्यार किया’ ने बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड तोड़ कमाई की, फिल्म के गाने हर जगह सुनाई दे रहे थे। ऐसे में सलमान खान के साथ भाग्यश्री के पास भी कई फिल्मों के ऑफर थे। लेकिन भाग्यश्री अचानक गायब हो गईं। क्योंकि उन्होंने पहली फिल्म के बाद ही 1990 में बिजनेसमैन हिमालय दसानी से शादी कर ली। भाग्यश्री के घरवाले इस शादी के खिलाफ थे, लेकिन परिवार की रजामंदी बिना उन्होंने शादी कर ली। जिसके बाद वह सिर्फ एक फिल्म में दिखी, जो बुरी तरह फ्लॉप हुई। फिर लंबे ब्रेक के बाद बीते साल ‘राधे श्याम’ में नजर आईं।  

सोशल मीडिया क्वीन हैं भाग्यश्री 

भले ही भाग्यश्री लंबे समय तक सिल्वर स्क्रीन से दूर रही, लेकिन सोशल मीडिया पर उनकी फैन फॉलोइंग किसी बड़े स्टार जैसी ही है। वह काफी फिटनेस फ्रीक हैं और 54 की उम्र में भी अपने फिगर और खूबसूरती से नई उम्र की लड़कियों को मात देती हैं। भाग्यश्री सोशल मीडिया पर लगातार अपनी ताजा तस्वीरों के साथ फिटनेस वीडियोज भी शेयर करती हैं। 

गुड मॉर्निंग अमेरिका शो में दिखने वाले पहले तेलुगु एक्टर होंगे Ram Charan, ऑस्कर के लिए पहुंचे NYC

बेटे और बेटी ने किया डेब्यू 

भाग्यश्री के दो बच्चे हैं और दोनों ने ही एक्टिंग करियर को चुना है। उनके बेटे अभिमन्यु दसानी कई फिल्मों में नजर आ चुके हैं। जल्द ही वह शिल्पा शेट्टी की अपकमिंग फिल्म ‘निकम्मा’ में नजर आने वाले हैं। वहीं बीते साल उनकी बेटी अवन्तिका दसानी ने भी वेबसीरीज ‘मिथ्या’ से OTT डेब्यू किया है। 

अक्षय कुमार ने तोड़ा गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड, 3 मिनट में किया ये कारनामा

Latest Bollywood News


#Bhagyashree #Birthday #Special #Maine #Pyar #Kiya #actress #Bhagyashree #hot #age #Bhagyashree #Birthday #Special #क #उमर #म #कहर #ढत #ह #मन #पयर #कय #क #समन

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button