बिज़नेस

Best Multibagger Stocks Welspun Corp jumps 250 per cent in last one year | Welspun Corp: साल भर में 250 पर्सेंट तक की तेजी, कई ब्रोकरेज का अनुमान


पाइप बनाने वाली कंपनी वेलस्पन कॉर्प का शेयर बीते दिनों में मल्टीबैगर रिटर्न देने में कामयाब हुआ है. यह बीते एक साल के दौरान बाजार के सबसे शानदार मल्टीबैगर शेयरों में एक साबित हुआ है. वेलस्पन स्टॉक के इन्वेस्टर्स को अब विभिन्न ब्रोकरेज फर्मों ने अच्छी खबर दी है. उन्हें लगता है कि इस शेयर में अभी और ऊपर जाने की संभावनाएं हैं.

अभी इस स्तर पर है शेयर

शुक्रवार 9 फरवरी को इसका शेयर 3.21 फीसदी गिरकर 559 रुपये पर बंद हुआ था. पिछले पांच दिनों के दौरान इस शेयर के भाव में करीब साढ़े छह फीसदी की गिरावट आई है. वहीं बीते एक महीने के हिसाब से यह शेयर मामूली 1.32 फीसदी के फायदे में है, जबकि इस साल की शुरुआत से अब तक इसमें 2 फीसदी से ज्यादा की गिरावट आई है.

इस तरह चढ़ा है शेयर का भाव

हालिया समय में भले ही इस शेयर ने निराश किया हो, लेकिन थोड़ा पीछे जाते ही इसका रिटर्न शानदार हो जाता है. बीते 6 महीने के दौरान इस शेयर के भाव में 66 फीसदी से ज्यादा की तेजी आई है, जबकि पिछले एक साल के हिसाब से यह 170 फीसदी से ज्यादा के फायदे में है. बीते एक साल के दौरान इस शेयर ने 177.65 रुपये के निचले स्तर से 623.90 रुपये के उच्च स्तर तक का सफर तय किया है, यानी इस दौरान भाव में 250 फीसदी तक की तेजी रिकॉर्ड की गई है.

इतना बड़ा है कंपनी का साइज

बड़े व्यास वाले पाइप बनाने वाली इस कंपनी की शेयर बाजार में वैल्यू अभी 14,620 करोड़ रुपये है. इसकी डिविडेंड यील्ड 0.89 फीसदी और पीई रेशियो 13.63 है. कंपनी के पास भारत के अलावा सऊदी अरब और अमेरिका में भी मैन्युफैक्चरिंग प्लांट हैं.

दिसंबर तिमाही का शानदार रिजल्ट

कंपनी ने हाल ही में दिसंबर तिमाही के लिए वित्तीय परिणाम जारी किया है. दिसंबर तिमाही के दौरान कंपनी के मुनाफे में कई गुना बढ़ोतरी दर्ज की गई है और यह बढ़कर 293.70 करोड़ रुपये पर पहुंच गया है. साल भर पहले की समान तिमाही में कंपनी को सिर्फ 23.22 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ था. इस दौरान परिचालन से राजस्व लगभग डबल होकर 4,750 करोड़ रुपये पर पहुंच गया है.

ब्रोकरेज फर्मों ने दिया ये टारगेट

दिसंबर तिमाही में कंपनी के शुद्ध मुनाफे में 13 गुने से ज्यादा की तेजी आई है, जिसके बाद कई ब्रोकरेज ने इसके शेयर के लिए टारगेट बढ़ाया है. जेएम फाइनेंशियल ने इस शेयर को 660 रुपये का टारगेट दिया है. वहीं अरिहंत कैपिटल मार्केट्स ने इस शेयर को 668 रुपये का टारगेट दिया है. यानी ब्रोकरेज फर्मों के हिसाब से यह शेयर अभी 20 फीसदी चढ़ने का दम रखता है.

डिस्क्लेमर: यहां मुहैया जानकारी सिर्फ सूचना हेतु दी जा रही है. यहां बताना जरूरी है कि मार्केट में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है. निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट से सलाह लें. ABPLive.com की तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की यहां कभी भी सलाह नहीं दी जाती है.

ये भी पढ़ें: अपना फोन नंबर बंद करेंगे एलन मस्क, अब इस तरह से करेंगे मैसेज और कॉल

#Multibagger #Stocks #Welspun #Corp #jumps #cent #year #Welspun #Corp #सल #भर #म #परसट #तक #क #तज #कई #बरकरज #क #अनमन

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button