बिज़नेस

Best Multibagger Stocks Share Of Safari Industries Jumps 9 Times In Last 3 Years


सफारी के बैग व सुटकेस आदि का इस्तेमाल आपने भी जरूर किया होगा. इसे बनाने वाली कंपनी सफारी इंडस्ट्रीज (Safari Industries) अपनी गुणवत्ता के कारण बाजार में अलग पहचान रखती है. यह कंपनी शेयर बाजार में भी अपना खास स्थान रखती है. स्टॉक मार्केट पर इस कंपनी का शेयर मल्टीबैगर रिटर्न देने के लिए फेमस है.

आज बनाया ऑल टाइम हाई

इस कंपनी के शेयरों ने लगातार तेजी दिखाई है. आज के कारोबार में यह 0.96 फीसदी की बढ़त के साथ 3,500.05 रुपये पर बंद हुआ. दिन के कारोबार में एक समय यह 3,600 रुपये के उच्च स्तर तक पहुंच गया था. यही सफारी इंडस्ट्रीज के शेयर का 52-सप्ताह का और पूरे जीवन का सबसे उच्च स्तर भी है. आज से पहले कुछ दिन इसमें गिरावट आ रही थी, हालांकि बीते 5 दिनों के आधार पर भी यह 0.50 फीसदी के फायदे में ही है.

7 महीने में पैसा हुआ डबल

पिछले एक महीने का रिकॉर्ड देखें तो सफारी इंडस्ट्रीज के शेयर ने 16 फीसदी की तेजी दिखाई है, जबकि बीते 6 महीने में इसका भाव 78 फीसदी से ज्यादा ऊपर गया है. इस साल जनवरी से अब तक में ही यह शेयर अपने इन्वेस्टर्स के पैसे को डबल से ज्यादा कर चुका है और 107 फीसदी की तेजी में है. वहीं पिछले 1 साल में इसने करीब 150 फीसदी की तेजी दर्ज की है.

400 से 3,600 रुपये तक का सफर

आज भले ही सफारी इंडस्ट्रीज का शेयर काफी महंगा हो गया हो, लेकिन अभी से 3 साल पहले इस शेयर का भाव काफी कम हुआ करता था. अगस्त 2020 में इस कंपनी का एक शेयर करीब 400 रुपये में मिल जा रहा था, जो आज के कारोबार में 3,600 रुपये तक पहुंच गया था. इसका मतलब हुआ कि बीते तीन साल में इस शेयर ने शानदार 9 गुने की छलांग लगाई है.

डिस्क्लेमर: यहां मुहैया जानकारी सिर्फ सूचना हेतु दी जा रही है. यहां बताना जरूरी है कि मार्केट में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है. निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट से सलाह लें. ABPLive.com की तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की यहां कभी भी सलाह नहीं दी जाती है.

ये भी पढ़ें: दो दिन में खुलने वाला है ये आईपीओ, प्राइस 100 रुपये से कम और अभी से 44 रुपये पर पहुंचा प्रीमियम

#Multibagger #Stocks #Share #Safari #Industries #Jumps #Times #Years

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button