बिज़नेस

Best Multibagger Stock KPIT Technologies Jumps More Than 15 Times In Last 3 Years


टेक व आईटी कंपनियों के लिए हालिया एक-दो साल ठीक नहीं रहे हैं. प्रतिकूल आर्थिक परिस्थितियों के कारण इन कंपनियों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा है. हालत ऐसी हुई कि दिग्गज टेक व आईटी कंपनियों को भारी छंटनी का सहारा लेना पड़ गया और दूसरी ओर उनके शेयरों के भाव शिखर से उतर गए. हालांकि सब के साथ ऐसा नहीं हुआ.

इतना है कंपनी का साइज

आज हम आपको एक ऐसे शेयर के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसने न सिर्फ ट्रेंड को मात दी बल्कि सबसे शानदार मल्टीबैगर शेयरों में से एक बन गया. हम बात कर रहे हैं सॉफ्टवेयर कंपनी केपीआईटी टेक्नोलॉजीज (KPIT Technologies) की, जिसका मार्केट कैप अभी 31,240 करोड़ रुपये है. इसके शेयरों ने तो पिछले दो-तीन सालों के दौरान हैरान करने वाला प्रदर्शन किया है.

ऐसा रहा है हालिया प्रदर्शन

आज शुक्रवार का कारोबार समाप्त होने के बाद केपीआईटी टेक्नोलॉजीज का शेयर 0.19 फीसदी गिरकर 1,152 रुपये के स्तर पर बंद हुआ. इस सप्ताह यह शेयर लगभग स्थिर रहा है. बीते एक महीने के दौरान इस शेयर के भाव में 6 फीसदी से ज्यादा की तेजी आई है. वहीं पिछले 6 महीने में इस शेयर ने करीब 40 फीसदी की छलांग लगाई है.

2 साल में 4 गुना से ज्यादा तेजी

यह साल केपीआईटी टेक्नोलॉजीज के शेयरों के लिए शानदार साबित हुआ है और इसने जनवरी से अब तक बाजार में 65 फीसदी से ज्यादा की छलांग लगाई है. पिछले एक साल के हिसाब से यह शेयर 100 फीसदी से भी ज्यादा चढ़ा हुआ है. 2 साल पहले से तुलना करें तो इसने 4 गुना से ज्यादा तेजी दिखाई है.

सबसे बेहतरीन शेयरों में से एक

अभी से 3 साल पहले यानी 14 अगस्त 2020 को इसके एक शेयर का भाव महज 76 रुपये के आस-पास था. अभी वही एक शेयर 1,152 रुपये का हो चुका है. इसका मतलब हुआ कि बीते तीन सालों में केपीआईटी टेक्नोलॉजीज के शेयरों ने 15.16 गुने की बेमिसाल तेजी दिखाई है, जो इसे हालिया सालों के सबसे बेहतरीन मल्टीबैगर शेयरों में एक बनाता है.

डिस्क्लेमर: यहां मुहैया जानकारी सिर्फ सूचना हेतु दी जा रही है. यहां बताना जरूरी है कि मार्केट में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है. निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट से सलाह लें. ABPLive.com की तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की यहां कभी भी सलाह नहीं दी जाती है.

ये भी पढ़ें: रिजर्व बैंक ने किया सावधान, अभी दूर नहीं हुआ है कमरतोड़ महंगाई का खतरा

#Multibagger #Stock #KPIT #Technologies #Jumps #Times #Years

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button