भारत

BBC Statement On Income Tax Survey In Office Says Lengthy Questioning And Stay Overnight


BBC Income Tax Survey: बीबीसी के ऑफिसों में इनकम टैक्स का ऑपरेशन सर्वे गुरुवार (16 फरवरी) को खत्म हो गया. आयकर विभाग की टीमें दफ्तरों से निकलीं तो बीबीसी की तरफ से एक बयान जारी किया. जिसमें कंपनी ने कहा कि दिल्ली और मुंबई के हमारे दफ्तरों से आयकर विभाग की टीमें निकल गई हैं और अधिकारियों को सहयोग करेंगे. इसके अलावा कहा गया कि अधिकारियों ने कई घंटों की पूछताछ की है.

बीबीसी ने जारी किए बयान में कहा, “इनकम टैक्स अधिकारी दिल्ली और मुंबई के ऑफिस से निकल गए हैं. हम अधिकारियों के साथ सहयोग करना जारी रखेंगे और आशा है कि ये मामला जल्द से जल्द सुलझ जाएगा.”

बीबीसी ने आगे कहा, “हम एक सहयोग करने वाले स्टाफ हैं- इनमें से कुछ लोगों के साथ लंबी पूछताछ की गई या फिर रातभर रुकने की जरूरत भी हुई और इनकी देखभाल करना हमारी प्राथमिकता है. हमारा आउटपुट फिर से सामान्य है और हम भारत के साथ साथ दूसरी जगहों पर सेवा देना जारी रखेंगे.” बयान में आगे कहा गया कि बीबीसी एक भरोसे वाला और स्वतंत्र मीडिया संस्थान है और हम अपने पत्रकारों के साथ खड़े हैं, जो बिना किसी डर और फेवर के रिपोर्टिंग करना जारी रखेंगे.

आयकर विभाग का ऑपरेशन सर्वे

दरअसल, आयकर विभाग ने कथित टैक्स चोरी की जांच के तहत बीबीसी  के दिल्ली और मुंबई के कार्यालयों में मंगलवार को सुबह करीब साढ़े 11 बजे सर्वे ऑपरेशन शुरू किया था और ये करीब 59 घंटे तक चला. बीबीसी ने कहा कि उसके दिल्ली और मुंबई के दफ्तरों में आयकर विभाग ने अपनी कार्रवाई गुरुवार देर रात करीब दस बजे पूरी की है. इस जांच में हम आयकर अधिकारियों का पूरा सहयोग कर रहे हैं और आगे भी करते रहेंगे.

सर्वे करने का मकसद

अधिकारियों ने समाचार एजेंसी पीटीआई-भाषा को बताया कि इनकम टैक्स अधिकारियों ने उपलब्ध स्टॉक की एक सूची बनाई, कुछ कर्मचारियों के बयान दर्ज किए हैं और सर्वेक्षण कार्रवाई के तहत कुछ दस्तावेज जब्त किए हैं. अधिकारियों ने कहा कि ये सर्वे अंतरराष्ट्रीय कराधान और बीबीसी की सहायक कंपनियों के ट्रांसफर प्राइसिंग से संबंधित मुद्दों की जांच के लिए किया गया.

ये भी पढ़ें: BBC Survey India: ‘…लेकिन वे भारतीय एजेंसियों पर भरोसा नहीं करेंगे’, BBC ऑफिस में IT सर्वे की आलोचना होने पर बोले कानून मंत्री


#BBC #Statement #Income #Tax #Survey #Office #Lengthy #Questioning #Stay #Overnight

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button