भारत

Bbc Pm Modi Documentary Screening In Ambedkar University ANN

[ad_1]

Ambedkar University BBC Documentary Screening: बीबीसी की विवादास्पद “इंडिया: द मोदी क्वेश्चन” डॉक्यूमेंट्री को लेकर विवाद दिन-ब-दिन बढ़ता ही जा रहा है. कई विश्वविद्यालयों में इसकी स्क्रीनिंग को लेकर बवाल हो चुका है. दिल्ली के जेएनयू में तो पथराव जैसी स्थिति भी पैदा हो गई. वहीं अब दिल्ली की अंबेडकर यूनिवर्सिटी में भी छात्रों ने डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग करने की कोशिश की. हालांकि, स्क्रीनिंग के दौरान यूनिवर्सिटी प्रशासन ने पावर सप्लाई की कट कर दी और पुलिस को बुलाया गया.

जानकारी के मुताबिक, छात्र संगठनों ने शुक्रवार (27 जनवरी) को स्क्रीनिंग करने का एलान किया था. छात्र यूनिवर्सिटी कैंपस में बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग कर रहे थे और उसी दौरान यूनिवर्सिटी ने बिजली काट दी. इसके बाद, मौके पर पहुंची पुलिस ने स्क्रीनिंग के लिए लगाए गए पर्दे को भी हटा दिया. पता चला है कि छात्रों ने पर्दा हटाए जाने के बाद अलग-अलग ग्रुप्स में बैठकर लैपटॉप पर डॉक्यूमेंट्री देखी.

दिल्ली यूनिवर्सिटी में भी स्क्रीनिंग का एलान

बता दें कि आज दिल्ली यूनिवर्सिटी में भी कई छात्र संगठनों, जिसमें एनएसयूआई (NSUI) भी शामिल है, ने विवादास्पद डॉक्यूमेंट्री को दिखाने का एलान किया है. कैंपस में डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग शाम 4 और 5 बजे की जाएगी. हालांकि, DU प्रशासन का कहना है कि छात्रों ने इसके लिए किसी तरह की इजाजत नहीं ली है. प्रशासन ने कहा कि केंद्र सरकार ने डॉक्यूमेंट्री को बैन किया है और कैंपस में इसे नहीं दिखाया जाएगा.

JNU और जामिया में भी हुआ बवाल

इससे पहले, दिल्ली के जेएनयू और जामिया यूनिवर्सिटी में भी इस डॉक्यूमेंट्री को लेकर विवाद हो चुका है. बीते दिनों जब जेएनयू में लेफ्ट विंग के छात्रों ने डॉक्यूमेंट्री स्क्रीनिंग की कोशिश की तो वहां भी प्रशासन ने बिजली और इंटरनेट कनेक्शन काट दिया. इसके बाद छात्रों पर पथराव भी हुआ. छात्रों ने पथराव के लिए एबीवीपी के कार्यकर्ताओं को जिम्मेदार ठहराया और वसंत कुंज थाने में शिकायत दी.

जामिया में कर दी गई छुट्टी

वहीं बुधवार जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय में स्टूडेंट्स फेडेरशन ऑफ इंडिया ने बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग रखी थी, लेकिन स्क्रीनिंग से पहले ही पुलिस ने SFI के चार कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया. जिसके बाद छात्र संगठन ने कैंपस में विरोध प्रदर्शन किया. हालात ये हो गए कि शुक्रवार को कैंपस में छुट्टी कर दी गई. हालांकि, यूनिवर्सिटी का कहना है कि कक्षाओं के निलंबन का प्रोटेस्ट से कोई लेना देना नहीं है. 

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: क्या 2024 में तमिलनाडु से पीएम मोदी लड़ सकते हैं चुनाव? प्रदेश BJP प्रमुख अन्नामलाई ने दिया ये जवाब

#Bbc #Modi #Documentary #Screening #Ambedkar #University #ANN

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button