भारत

Desh Ka Mood ABP Cvoter Survey who is people choice Narendra Modi Rahul Gandhi Mamata Banerjee Arvind Kejriwal Akhilesh Yadav

[ad_1]

Desh Ka Mood: लोकसभा चुनाव 2024 की खुमारी पूरे देश पर चढ़ी हुई है. बड़े पैमाने पर राजनीतिक दलों के नेता प्रचार प्रचार कर रहे हैं तो उनके समर्थकों पर भी चुनावी रंग सिर चढ़कर बोल रहा है. राजधानी दिल्ली से लेकर कोलकाता तक, आंध्र प्रदेश से लेकर कश्मीर तक, सियासी दंगल तेज है.

इस बीच एबीपी न्यूज़ ने सी वोटर के साथ मिलकर देश का मूड को भांपने की कोशिश की है. देशभर की सभी 543 लोकसभा सीटों पर एक सर्वे किया गया है, जिसमें लोगों से पीएम पद के लिए पसंद को लेकर सवाल पूछा गया. सर्वे में लोगों ने अपने जवाब से चौंका दिया है. सर्वे के नतीजों में पीएम नरेंद्र मोदी एक बार फिर प्रधानमंत्री के तौर पर देश की पहली पसंद बनकर उभरे हैं.

किस नेता को पसंद कर रहे हैं कितने लोग?

एबीपी न्यूज़- सीवोटर ओपिनियन पोल में देश भर की 543 लोकसभा सीटों पर 58 फीसदी लोगों ने नरेंद्र मोदी को पीएम पद का सबसे पसंदीदा उम्मीदवार बताया है. जबकि कांग्रेस नेता राहुल गांधी को 16 फीसदी लोगों ने पसंद किया है. दिल्ली शराब नीति मामले में ईडी के हाथों गिरफ्तारी के बाद तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को भी 2 फीसदी लोगों ने पसंद किया है.

इतने ही लोगों ने समाजवादी पार्टी के मुखिया और यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव को भी पीएम पद के लिए पसंदीदा उम्मीदवार बताया है. पश्चिम बंगाल की सीएम और राज्य की सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस की सुप्रीमो ममता बनर्जी को महज 1 फीसदी लोगों ने पीएम पद के लिए पसंदीदा उम्मीदवार माना है.

नोट: देश में लोकसभा का चुनाव प्रचार चरम पर है. पहले फेज के लिए चुनाव का प्रचार 17 अप्रैल को खत्म हो रहा है. उससे पहले abp न्यूज़ के लिए सी वोटर ने किया है देश का फाइनल ओपिनियन पोल. 11 मार्च से 12 अप्रैल तक किए गए इस सर्वे में 57 हजार 566 लोगों की राय ली गई है. सर्वे सभी 543 सीटों पर किया गया है. सर्वे में मार्जिन ऑफ एरर प्लस माइनस 3 से प्लस माइनस 5 फीसदी है.

ये भी पढ़ें:Lok Sabha Elections 2024 : ‘इतने सालों तक कहां छिपा था शाही जादूगर’, गरीबी हटाने पर राहुल गांधी ने दिया बयान तो पीएम मोदी ने ली चुटकी

#Desh #Mood #ABP #Cvoter #Survey #people #choice #Narendra #Modi #Rahul #Gandhi #Mamata #Banerjee #Arvind #Kejriwal #Akhilesh #Yadav

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button