बिज़नेस

Bank FD These Bank Get Up To 9 Percent Interest Rate On Fixed Deposit Check Details


Bank FD Interest Rate: फिक्स्ड डिपॉजिट के ब्याज दर में बढ़ोतरी के बाद कई बैंक लोगों को उच्च ब्याज दे रहे हैं. देश के प्रमुख बैंक 8 फीसदी तक का ब्याज दे रहे हैं. वहीं स्मॉल फाइनेंस बैंक आम लोगों से लेकर सीनियर सिटीजन के लिए 8.50 फीसदी का ब्याज दे रहे हैं. हालांकि कुछ स्मॉल फाइनेंस बैंक तो सीनियर सिटीजन के लिए 9 फीसदी तक का ब्याज दे रहे हैं. 

कुछ लोगों के लिए एफडी निवेश एक अच्छा विकल्प हो सकता है, लेकिन एक्सपर्ट्स का मानना है कि अभी एफडी के रेट में और बढ़ोतरी हो सकती है. ऐसे में अगर आप भी इन स्मॉल फाइनेंस बैंकों में 9 फीसदी ब्याज के ​लिए निवेश करने की सोच रहे हैं तो जान लीजिए आपको क्या करना चाहिए, ताकि किसी तरह की समस्या न आए. 

कौन से बैंक दे रहे 9 फीसदी तक का ब्याज 

  • सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक 999 दिन की एफडी पर आम लोगों को 8.51 प्रतिशत और सीनियर सिटीजन को 8.76 प्रतिशत का ब्याज दे रहा है.
  • यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक 181 और 501 दिन पर आम लोगों को 8.50 प्रतिशत और सीनियर सिटीजन को 9.00 प्रतिशत का ब्याज दे रहा है.
  • उज्जीवन फाइनेंस बैंक 560 दिन के टेन्योर पर डिपॉजिट पर 8.20 फीसदी का ब्याज दे रहा है.
  • ESAF स्मॉल फाइनेंस बैंक 999 दिन की एफडी पर आम लोगों को 8 फीसदी और सीनियर सिटीजन को 8.50 फीसदी तक का ब्याज दे रहा है.
  • उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक 700 दिन की एफडी पर आम नागरिकों के लिए 8.25 फीसदी और सीनियर सिटीजन को 9 फीसदी का ब्याज दे रहा है. 

निवेश करने से पहले इन बातों का रखें ध्यान 

अगर आप इन स्मॉल फाइनेंस बैंक में निवेश का प्लान कर रहे हैं तो आपको कुछ बातों का विशेष तौर पर ध्यान देना चाहिए. जोखिम लेने से पहले यह चेक कर लेना चाहिए कि कहीं ये बैंक मुश्किल में तो नहीं है. आरबीआई की जमा बीमा योजना के तहत 5 लाख रुपये तक का बीमा किया जाता है. इस बीमा में आपको मूल राशि और ब्याज दोनों मिलता है. अगर आप इसमें निवेश करते हैं तो अतिरिक्त ​बीमा भी ले सकते हैं.

यह भी पढ़ें

paisa reels

FPI Investment: भारत से पैसा निकालकर चीन में क्यों लगा रहे विदेशी निवेशक, जनवरी में शेयर बाजार से निकाल ली इतनी रकम

#Bank #Bank #Percent #Interest #Rate #Fixed #Deposit #Check #Details

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button