दुनिया

Balochistan Ied Blast On Pakistani Military Convoy Five Personnel Killed In Attack | Balochistan Blast: पाकिस्तानी सेना के काफिले पर अटैक, आतंकी संगठन बोला


Balochistan Ied Blast: बलूचिस्तान के तुरबत में पाकिस्तानी (Pakistani) सेना के काफिले पर हुए आईईडी हमले में कम से कम पांच कर्मियों की मौत हो गई. इस हमले में चार अन्य घायल हो गए. केच के मुख्य शहर तुरबत के दानुक क्षेत्र में अज्ञात लोगों ने एक वाहन में आईईडी विस्फोट कर दिया, जिसे पाकिस्तानी सेना के लोग हताहत हो गए.

बलूचिस्तान (Balochistan) लिबरेशन फ्रंट ने केच जिले के तुरबत के दानुक क्षेत्र में एक आईईडी हमले में पाकिस्तानी सेना के काफिले को निशाना बनाने की जिम्मेदारी ली है. घटना सोमवार (6 मार्च) की दोपहर करीब 3.40 बजे की है. रिपोर्ट में कहा गया है कि बलूचिस्तान लिबरेशन फ्रंट के सरमाचारों ने कब्जे वाली सेना पर हमला किया. 

‘बलूचिस्तान की आजादी तक जारी रहेंगे हमले

पाकिस्तानी आर्मी का काफिला रिमोट कंट्रोल बम से तब टकराया जब वह तुरबत के मुख्य शिविर से निकलकर डी-बलूच की ओर जा रहा था. बम हमले में वाहन का आगे का हिस्सा पूरी तरह से बर्बाद हो गया और गाड़ी में सवार पांच कर्मियों की मौत हो गई और चार घायल हो गए. हमले के बाद घटनास्थल पर गोलीबारी की गई. इस हमले के बाद बलूचिस्तान लिबरेशन फ्रंट के प्रवक्ता मेजर घोरम बलूच ने एक बयान में कहा की रक्षा में शहीद होने पर बलूचों को गर्व है और हम इसे किसी से नहीं छुपाते है. हम जानते हैं कि हम सच्चाई और न्याय के लिए लड़ रहे हैं. उन्होंने कहा कि ये हमले बलूचिस्तान की आजादी तक जारी रहेंगे.

सीबी शहर में भी हमला
इससे पहले भी एक आत्मघाती हमला धमाका बलूचिस्तान प्रांत में हुआ जब पुलिस के अधिकारी एक समारोह की पुलिसिंग के बाद प्रांत की राजधानी क्वेटा लौट रहे थे. प्रवक्ता महमूद खान नोटिज़ई के अनुसार, हमला बलूचिस्तान प्रांत की राजधानी क्वेटा से लगभग 160 किमी (100 मील) पूर्व में सिबी शहर में हुआ था. इस हमले में 9 पुलिसकर्मी की मौत हो चुकी थी और 7 घायल हो गए थे. हालांकि, ये कोई धमाके से जुड़ी को नई घटना नहीं है. हाल के दिनों में बलूचिस्तान के आतंकी और पाकिस्तानी पुलिसकर्मी के बीच ऐसे वारदात होते आ रहे है. पिछले ही महीने आतंकियों ने कराची के पुलिस मुख्यालय में भी हमला किया था, जिसमें पांच आतंकियों की मौत हो गई थी.

#Balochistan #Ied #Blast #Pakistani #Military #Convoy #Personnel #Killed #Attack #Balochistan #Blast #पकसतन #सन #क #कफल #पर #अटक #आतक #सगठन #बल

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button