दुनिया

UK PM Sunak James Cleverly Appointed As Home Minister Of Britain

[ad_1]

Britain: ब्रिटेन के प्रधान मंत्री ऋषि सुनक ने सोमवार को जेम्स क्लेवरली को गृह मंत्री नियुक्त किया, इससे पहले पीएम ने सुएला ब्रेवरमैन को गृह मंत्री के पद से बर्खास्त कर दिया. 54 वर्षीय ब्रेवरमैन ने करीब एक साल तक गृह मंत्री का पदभार संभाला. 

रॉयटर्स की रिपोर्ट के अनुसार, ब्रेवरमैन ने पुलिस पर फलस्तीन समर्थक प्रदर्शनकारियों के प्रति बहुत अधिक नरमी बरतने का आरोप लगाया था. उन्होंने गाजा में सीजफायर की मांग कर रहे फिलिस्तीन समर्थक प्रदर्शनकारियों की भीड़ को नफरती मार्च बताया था. जिसके बाद से ब्रिटिश प्रधान मंत्री ऋषि सुनक पर ब्रेवरमैन को बर्खास्त करने का दबाव बढ़ रहा था.

डाउनिंग स्ट्रीट ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट में कहा कि ब्रिटेन के पूर्व विदेश सचिव जेम्स क्लेवरली को ब्रिटेन का नया गृह मंत्री नियुक्त किया गया है. इसके साथ ही डाउनिंग स्ट्रीट ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री डेविड कैमरन को नए विदेश सचिव के रूप में नियुक्त किया गया है.

गौरतलब है कि ब्रेवरमैन ने यूके स्थित समाचार पत्र द टाइम्स में एक लेख लिखा, जहां उन्होंने लंदन मेट्रोपॉलिटन पुलिस पर लंदन में उनके मार्च के दौरान फिलिस्तीन समर्थक कार्यकर्ताओं द्वारा की गई अराजकता को नजरअंदाज करने का आरोप लगाया. उनके इस लेख पर बवाल बढ़ता चला गया. जिसके बाद सोमवार को पीएम ने उन्हें उनके पद से बर्खाश्त कर दिया .

ये भी पढ़ें: ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ने गृह मंत्री सुएला ब्रेवरमैन को किया बर्खास्त, फिलिस्तीन समर्थक प्रदर्शनकारियों के प्रति नरमी बरतने का लगाया था आरोप


#Sunak #James #Cleverly #Appointed #Home #Minister #Britain

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button