बिज़नेस

Bajaj Finance Hikes Fixed Deposit Rates Up 8.20 Percent

[ad_1]

Bajaj Finance FD Rates: बजाज फाइनेंस (Bajaj Finance) ने एक बार फिर अपने निवेशकों को होली (Holi 2023) से पहले जबरदस्त खुशखबरी दी है. देश की प्रमुख एनबीएफसी कंपनी बजाज फाइनेंस ने अपने फिक्स्ड डिपॉजिट (Fixed Deposit) पर ब्याज दरों में इजाफा कर दिया है. बजाज फाइनेंस ने एफडी दरों में 35 आधार अंकों के साथ 0.35 फीसदी तक की बढ़ोतरी की है. एफडी पर सभी नई ब्याज दरें आज (4 मार्च 2023) से लागू हो गई हैं. जानिए सबसे ज्यादा फायदा किसे मिलेगा. 

सीनियर सिटीजन को इतना लाभ 

बजाज फाइनेंस के मुताबिक, इस बढ़ोतरी के बाद अब सीनियर सिटीजन को 15 हजार रुपये से लेकर 5 करोड़ की 44 महीने की अवधि वाली एफडी पर अधिकतम 8.20 फीसदी ब्याज का लाभ मिलेगा. इसी अवधि में 60 साल के उम्र वालों को 7.95 फीसदी प्रति वर्ष ब्याज मिल सकेगा. बजाज फाइनेंस ने पिछले साल 33 महीने की अवधि वाली एक एफडी स्कीम लॉन्च की थी. इस एफडी पर ब्याज दरों को अब 7.70 फीसदी से बढ़ाकर 7.75 फीसदी सालाना कर दिया गया है. इसमें सीनियर सिटीजन को ब्याज दर 8.00 फीसदी सालाना मिलेगी. 

बजाज फाइनेंस ने क्या कहा 

इस बारे में, बजाज फाइनेंस लिमिटेड की एग्जिक्यूटिव वाइस-प्रेसिडेंट (FD Investment) सचिन सिक्का का कहना है निवेशकों को फिक्स्ड डिपॉजिट का अधिकतम लाभ उठाने की इजाजत दी गई है. 44-महीने में फिक्स्ड डिपॉजिट पर हमारी नई ब्याज दरें 8.20 प्रतिशत पर आ गई हैं. इससे निवेशकों को महंगाई को मात देने वाला रिटर्न पाने में मदद मिलती है. 

जनवरी में बढ़ी थी ब्याज दर 

इससे पहले, बजाज फाइनेंस ने एफडी दरों में नई दरें 20 जनवरी को लागू की थी. तब 40 आधार अंकों के साथ 0.40 फीसदी तक की बढ़ोतरी हुई. जिसके बाद 44 महीने की मैच्योरिटी वाली एफडी पर ब्याज दर 8.10 फीसदी सालाना दी गई है. 

paisa reels

छोटी राशि में करें निवेश 

वहीं, नए निवेशकों के लिए छोटी राशि में निवेश का विकल्प निकाला गया है. नए निवेशकों की कमाई की शुरुआती अवधि में उन्हें एकमुश्त राशि जमा करने की चुनौतियों को ध्यान में रखते हुए, बजाज फाइनेंस सिस्टमेटिक डिपॉजिट प्लान (SDP) का विकल्प लेकर आया है. इससे निवेशकों को हर महीने एक निश्चित राशि का निवेश करने की अनुमति मिल जाती है. बाद में यह पैसा आप एक साथ निकाल सकते हैं.

ये भी पढ़ें-

IRCTC Server Down: आईआरसीटीसी की वेबसाइट हुई डाउन, तत्काल टिकट नहीं हो सकीं बुक, यूजर्स रहे परेशान

#Bajaj #Finance #Hikes #Fixed #Deposit #Rates #Percent

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button