दुनिया

Australian PM Anthony Anthony Albanese Lauded Arnold Dix For Uttarkashi Tunnel Rescue | 41 मजदूरों को सुरंग से बाहर निकालने के लिए ऑस्ट्रेलियाई पीएम ने की अर्नाल्ड डिक्स की तारीफ, बोले


Tunnel Expert Arnold Dix: ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीज ने एक बार फिर भारत के प्रति अपनी ‘दोस्ती’ जाहिर की है. ऑस्ट्रेलिया की संसद में बोलते हुए अल्बनीज ने उत्तरकाशी सुरंग से 41 मजदूरों को बाहर निकालने का श्रेय अर्नाल्ड डिक्स को दिया. उन्होंने कहा, “अर्नाल्ड डिक्स ने जो कर दिखलाया है उसकी वजह भारत और ऑस्ट्रेलिया के रिश्ते और भी गहरे होंगे. मैं बता दूं ये सब सिर्फ डिक्स की मेहनत की वजह से हुआ है.” 

अल्बनीज ने कहा, “जैसा कि हम जानते हैं कि ऐसे हादसे अंत में मायूस कर देते हैं, लेकिन इस बार ऐसा नहीं हुआ क्योंकि डिक्स वहां मौजूद थे.”

ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार व्यक्त किया और कहा कि हम भारत के शुक्रगुजार हैं कि मुश्किल समय में उन्होंने हमें चुना. एंथनी अल्बनीज बोले, “41 जिंदगियां बचाई गईं, ये लोग अपने परिवारों से मिल सके. मुझे बेहद खुशी है कि हम भारत के काम आ सके.”

भारत और ऑस्ट्रेलिया डिक्स के ऋणी

ऑस्ट्रेलियाई पीएम एंथनी अल्बनीज ने कहा कि अर्नाल्ड डिक्स की मदद की वजह से भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों उनके ऋणी हो गए हैं. भारत के ऑस्ट्रेलियाई उच्चायोग ने अर्नाल्ड डिक्स के लिए सम्मान समारोह का आयोजन किया था. इस समारोह में डिक्स ने कहा कि वे खुद को खुशकिस्मत मानते हैं कि उन्हें इस रेस्क्यू ऑपरेशन का हिस्सा बनाया गया. 

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार, केंद्र सरकार और बचाव एजेंसियों और सेना ने उनकी काफी मदद की. उन्होंने कहा, “41 लोग अपने घर सही सलामत पहुंचे. उनमें से किसी को एक खरोच भी नहीं आई. मैंने अपने जीवन में कभी भी रेस्क्यू के दौरान केंद्र और राज्य सरकारों से इतनी मदद की उम्मीद नहीं की थी जितना भारत में मिला.”

‘मंदिर के किए थे दर्शन’

अर्नाल्ड डिक्स ने बताया कि 41 मजदूरों को सुरंग से सही-सलामत बाहर निकालने के लिए उन्होंने मंदिर जाकर भगवान के दर्शन किए थे. ये मंदिर रेस्क्यू साइट के पास में ही थी.

ये भी पढ़ें:

Taliban: ब्यूटी सैलून, एजुकेशन पर बैन लगाने वाले तालिबान को हुआ गलती का एहसास, जानें अब क्या कहा

#Australian #Anthony #Anthony #Albanese #Lauded #Arnold #Dix #Uttarkashi #Tunnel #Rescue #मजदर #क #सरग #स #बहर #नकलन #क #लए #ऑसटरलयई #पएम #न #क #अरनलड #डकस #क #तरफ #बल

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button