भारत

Atiq Ahmed Education Details Crime Uttar Pradesh Shravasti Atiq Pehelwaan


Atiq Ahmed Education: इस देश में बहुत से ऐसे अपराधी रहे हैं जिन्होंने अपने कुकर्मों से बचने के लिए राजनीति में कदम रखा लेकिन जुर्म का रास्ता नहीं छोड़ा. उन्हीं में से एक अतीक अहमद का नाम भी है जो इन दिनों सुर्खियों में बना हुआ है. अतीक के खिलाफ जब पहला मुकदमा दर्ज हुआ था तो उसकी उम्र महज 17 साल की थी. नाबालिग अतीक पर हत्या का मुकदमा साल 1979 में दर्ज किया गया था. इसके बाद उसने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और उसकी जुर्म की किताब के पन्ने भरते गए.

अतीक पर लगभग 150 से ज्यादा मुकदमे दर्ज हैं. अगर यहीं उसकी स्कूल की किताब खोल कर देखें तो वो अतीक ने नहीं भर पाई. पढ़ाई में वो दोयम दर्जे का रहा. अतीक 8वीं पास है. 10वीं में फेल होने के बाद उसने पढ़ाई के पन्ने छोड़ जुर्म की किताब के पन्ने भरने शुरू कर दिए.

अतीक अहमद का किताबी ज्ञान

अतीक अहमद का जन्म 10 अगस्त 1962 में हुआ था. मुख्य रूप से वो उत्तर प्रदेश के श्रावस्ती जिले का रहने वाला है. उसने अपनी शुरुआती शिक्षा इलाहाबाद में ली थी. फिलहाल इस शहर का नाम बदलकर प्रयागराज कर दिया गया है. अतीक इलाहाबाद के मजीदिया इस्लामिया इंटरमीडिएट कॉलेज में पढ़ा है. यहां उसने 8वीं कक्षा तक पढ़ाई की और जब वो 10वीं पास नहीं कर पाया तो उसने पढ़ाई छोड़ दी.

अतीक अहमद की चर्चा क्यों?

एक समय उत्तर प्रदेश के पूर्वांचल में बाहुबली अतीक अहमद का जबरदस्त खौफ था. हाल ही में प्रयागराज में हुए उमेश पाल हत्याकांड के मामले के बाद वो फिर से चर्चा में है. अतीक अहमद पर यूपी की योगी सरकार कठोर कार्रवाई करने में लगी हुई है. फिलहाल गुजरात की साबरमती जेल में बंद अतीक ने उमेश पाल के मर्डर में मुख्य आरोपी है. अब पूछताछ के लिए योगी सरकार उसे यूपी लाने की तैयारी कर रही है. ऐसे में अतीक के एनकाउंटर का डर उसके परिवार को सता रहा है. कभी लोगों को अपने खौफ से लोगों को डराने वाला अपराधी आज खुद खौफ के साए में जिंदगी बसर कर रहा है.

ये भी पढ़ें: Gangster Atiq Ahmad: अतीक अहमद की यूपी में बोलती थी तूती, जब जमानत याचिका सुनने के लिए 10 जजों ने कर दिया था इनकार

#Atiq #Ahmed #Education #Details #Crime #Uttar #Pradesh #Shravasti #Atiq #Pehelwaan

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button