बिज़नेस

Ashneer Grover Give Suggestion To Companies For Saving Jobs Amid Mass Layoffs


Ashneer Grover News: हजारों की संख्या में कर्मचारियों को हर दिन नौकरी से निकाला जा रहा है. एक रिपोर्ट के अनुसार, हर दिन औसतन 3 हजार कर्मचारियों की नौकरी जा रही है. इसमें बड़ी कंपनी से लेकर छोटी और स्टार्टअप कंपनियों की भी संख्या अधिक है. छंटनी के इस दौर में भारतपे के फाउंडर अशनीर ग्रोवर ने ​कहा है कि उन्होंने कभी भी किसी कर्मचारी को मार्केट की खराब हालत की वजह से नौकरी से नहीं निकाला. 

अशनीर ग्रोवर ने आगे कहा कि लोगों की हर दिन नौकरी जाने से दुखी हूं. मैं खुशकिस्मत हूं कि मैंने कभी किसी कर्मचारी को खराब मार्केट की वजह से नौकरी से नहीं निकाला, क्योंकि मैंने हमेशा ध्यान से काम किया है. अशनीर ग्रोवर ने अपने लिंकडिन पोस्ट में कहा कि मैं एक फाउंडर के रूप में मैंने एक लॉन्ग टर्म प्लान किया है.  

नौकरी से निकालने के बदले दिया सुझाव 

ग्रोवर ने कर्मचारियों को नौकरी से निकालने के बदले सुझाव दिया कि लोगों को नौकरी निकालने के बजाय आप सैलरी में कटौती कर सकते हैं. उन्होंने कहा कि लोगों को अक्सर डेवलपमेंट और ​कंस्ट्रक्शन पर फोकस करना चाहिए. उन्होंने लोगों को नौकरी से निकालने के बजाय उनकी सैलरी में 25 प्रतिशत से लेकर 40 फीसदी तक कटौती कर दी थी. ग्रोवर ने कहा कि कंपनियों के फाउंडर ऐसा क्यों नहीं कर सकते. 

वास्तविक वेतन और भुगतान वेतन 

पिछले साल नवंबर में अशनीर ग्रोवर ने “रनवे का विस्तार करने के लिए लागत में कटौती” की आवश्यकता और “वास्तविक वेतन बनाम भुगतान वेतन” की अवधारणा के बारे में विस्तार से बात की थी. उन्होंने बताया कि 2021 के दौरान वास्तविक वेतन कर्मचारियों का वेतन अधिक था, जबकि 2022 का रेशियो देखें तो वास्तविक वेतन पर कर्मचारियों को नौकरी मिलेगी. 

paisa reels

जनवरी में इन कंपनियों ने की छंटनी

जनवरी के पहले तीन हफ्तों में Google पैरेंट अल्फाबेट ने 12,000 कर्मचारियों को, जबकि Microsoft लगभग 10,000 कर्मचारियों की छंटनी कर रहा है. अमेजन की ओर से 18,000 से अधिक कर्मचारियों को निकाला जा रहा है. अन्य टेक कंपनियों जैसे फेसबुक-पैरेंट मेटा और एलन मस्क के ट्विटर ने पिछले साल के अंत में हजारों कर्मचारियों को निकाला है. 

यह भी पढ़ें

Franchise Business: कम कीमत में शुरू करें ये 5 बेहतरीन फ्रेंचाइजी बिजनेस, सभी में होगी जबरदस्त कमाई 

#Ashneer #Grover #Give #Suggestion #Companies #Saving #Jobs #Mass #Layoffs

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button