भारत

Arvind Kejriwal Statement On Rahul Gandhi Disqualification Called Pm Modi Less Educated ann


Rahul Gandhi Disqualified: आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने लोकसभा से राहुल गांधी के निष्कासन पर दिल्ली विधानसभा में शुक्रवार को भाजपा और मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला. अरविंद केजरीवाल ने कहा कि ये बेहद चौंकाने वाला है. आज देश बहुत कठिन दौर से गुज़र रहा है. राहुल गांधी की सदस्यता समाप्त करना एक कायराना हरकत और एक डरी हुई सरकार की निशानी है. इन लोगों ने पूरे देश को डरा कर रखा हुआ है. देश के अंदर जो चल रहा है, वो बहुत ही खतरनाक है. ये लोग पूरे विपक्ष को ख़त्म कर वन-नेशन वन-पार्टी का माहौल बनाना चाहते हैं. इसी को तानाशाही कहते हैं. 

अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को घेरते हुए कहा कि आजाद भारत के इतिहास में कोई 12वीं पास और सबसे भ्रष्ट प्रधानमंत्री हुआ है. उनका अहंकार सातवें आसमान पर है. उन्होंने देशवासियों से अपील करते हुए कहा कि अगर हमें अपने जनतंत्र और भारत को बचाना है तो देश के 130 करोड़ लोगों को सामने आकर इसके खिलाफ लड़ाई लड़नी होगी. यह एक तानाशाह, कम पढ़े-लिखे और अहंकारी व्यक्ति से देश को बचाने की लड़ाई है.

‘एक-एक एमएलए को धमकाया जा रहा’

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आजकल एक नया ट्रेंड चालू है. जबसे इन्होंने मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार किया है, तब से एक-एक MLA को पकड़-पकड़कर धमकाया जा रहा है. मेरे पास एक MLA आकर बोला कि एक लोकल थानेदार आया था. वो कहता है कि एसीबी वाले आपकी जांच करा रहे हैं, अगला नंबर आपका है. एक और MLA ने आकर बताया कि उसके पास एक वॉलेंटियर बहुत डरा हुआ आया और बताया कि भाजपा के लोग बहुत खतरनाक हैं. इनसे बचकर रहना. अगला नंबर आपका है.

‘जेल जाने से डरते हो तो…’

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मनीष सिसोदिया भगत सिंह के चेले हैं. मनीष सिसोदिया इनकी जेल की सलाखों से नहीं डरते. अगर कोई जेल जाने से डरता हो तो आज आम आदमी पार्टी को छोड़ देना. आम आदमी पार्टी में आए हो तो सिर पर कफन बांधकर आए हो. जेल जाने को तैयार रहो. ये सबको जेल में डालेंगे. ये यही कर सकते हैं. अपने-अपने घर में बता देना. ये लोग जिसको भी जेल भेजेंगे, हम सब मिलकर उनके घर का खर्चा चलाएंगे. अच्छा वकील हम देंगे, जेल से वापस लेकर हम आएंगे. हो सकता है कि 7-8 महीने जेल में रहना पड़े. इससे ज्यादा ये कुछ नहीं कर सकते. लेकिन एक बात याद रखना कि जैसे आज भगत सिंह का नाम पूरी दुनिया याद रखती है. भारत के इतिहास के अंदर यह वो मौका है जब आपका नाम भी याद रखा जाएगा.

वन-नेशन वन-पार्टी का माहौल बनाने की है तैयारी- केजरीवाल

दिल्ली विधानसभा परिसर में मीडिया से बात करते हुए AAP के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि राहुल गांधी को लोकसभा की सदस्यता से बर्खास्त कर दिया गया है. जिस तरह से उन्हें मानहानि केस में फंसाकर अधिकतम सजा दी गई और 24 घंटे के अंदर उनकी सदस्यता बर्खास्त कर दी गई, यह हमारे देश के लिए बहुत चिंता का विषय है. हम न्यायपालिका का सम्मान करते हैं, लेकिन जो फैसला आया, हम उसका समर्थन नहीं करते. जिस तरह से उनकी सदस्यता बर्खास्त की गई है वो एक कायराना हरकत है. यह एक डरी हुई सरकार की निशानी है. आजकल देश के अंदर जो चल रहा है, वो देश के लिए बहुत खतरनाक है. ये पूरे देश में एक ऐसा माहौल बनाना चाहते हैं कि देश में केवल एक ही पार्टी बचे. देश में वन नेशन, वन पार्टी हो और सारी पार्टियों को खत्म कर लिया जाए. ये चाहते हैं कि देश में एक ही नेता बचे. वन नेशन, वन लीडर और बाकी सारे नेताओं को खत्म कर दिया जाए. इसी को तानाशाही कहते हैं.

‘तानाशाह से देश को बचाने की लड़ाई’

मीडिया के सवाल का जवाब देते हुए AAP के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पार्टियां महत्वपूर्ण नहीं है, देश के लोग महत्वपूर्ण हैं. आज अगर इस देश के एक ऑटो रिक्शा वाले को व्हाट्सएप मैसेज भेजने में डर लगता है, तो इसका मतलब है कि आपने देश के 130 करोड़ लोगों को डराकर रखा हुआ है. ऐसे देश कैसे चलेगा? डर-डर के लोग कैसे जिएंगे? हम डर-डर कर क्यों जिएं? यह हमारा देश है. हम आजाद भारत के आजाद नागरिक हैं. पूरे देश के व्यापारी डरे हुए हैं. किसान, मजदूर, नेता समेत सबको डराकर रखा हुआ है. ये लोग सबको धमकाते हैं. सभी को ईडी, सीबीआई और इनकम टैक्स की धमकी देते हैं. पार्टियों के आपस के रिश्ते महत्वपूर्ण नहीं है. इस समय देश को बचाना महत्वपूर्ण है. किस से बनती है और किससे नहीं बनती है, यह महत्वपूर्ण नहीं है. देश के 130 करोड़ लोगों को एक साथ आना पड़ेगा. यह लड़ाई राहुल गांधी और कांग्रेस की लड़ाई नहीं है. यह एक तानाशाह, कम पढ़े-लिखे और अहंकारी व्यक्ति से इस देश को बचाने की लड़ाई है.

यह भी पढ़ें- Rahul Gandhi Disqualified: सांसदी जाने के बाद अब लोकसभा की वेबसाइट से हटाया गया राहुल गांधी का नाम

#Arvind #Kejriwal #Statement #Rahul #Gandhi #Disqualification #Called #Modi #Educatedann

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button