भारत

Arvind Kejriwal Says We Will Make Delhi Punjab Govt Schools Best In World

[ad_1]

Arvind Kejriwal Remark over Delhi-Punjab Schools: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने शनिवार (11 फरवरी) को कहा कि आम आदमी पार्टी (AAP) के नेतृत्व वाली सरकार के लिए शिक्षा ‘प्राथमिकता’ है और राष्ट्रीय राजधानी और पंजाब (Punjab) दोनों में सरकारी स्कूल को ‘दुनिया में सर्वश्रेष्ठ’ (Best in The World) बनाने के लिए काम किया जाएगा. 

‘आप’ दिल्ली और पंजाब में सत्तारूढ़ दल है. केजरीवाल पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान (Bhagwant Mann) की मौजूदगी में दिल्ली में एक कार्यक्रम में प्रधानाचार्यों की एक सभा को संबोधित कर रहे थे. वहीं, मान ने कहा कि पंजाब में शिक्षक पढ़ाने के अलावा किसी और काम में नहीं लगेंगे.

‘बहुत मुश्किल काम था’

अपने संबोधन में केजरीवाल ने कहा, ‘‘दिल्ली में शिक्षा प्रणाली को सुधारना और ठीक करना बहुत मुश्किल काम था.’’ उन्होंने कहा कि पहले बुनियादी ढांचे पर जोर दिया गया और फिर ‘आप’ सरकार ने शिक्षकों और प्रधानाध्यापकों के प्रशिक्षण पर ध्यान केंद्रित किया.

‘दिल्ली-पंजाब के सरकारी स्कूलों को दुनिया में सबसे अच्छा बनाएंगे’

सीएम केजरीवाल ने कहा कि जब तक शिक्षक और प्रधानाध्यापक प्रेरित नहीं होंगे, तब तक असर दिखाई नहीं देगा. उन्होंने कहा, ‘‘सरकार बेहतरीन स्कूल और शिक्षा दे सकती है, लेकिन इरादे और प्राथमिकताएं मायने रखती हैं और शिक्षा हमारी प्राथमिकता है. हमें दिल्ली में ऐसा करने में सात साल लग गए लेकिन पंजाब में कम समय लगेगा.’’ सीएम केजरीवाल ने कहा, ‘‘हम दिल्ली और पंजाब के सरकारी स्कूल को दुनिया में सर्वश्रेष्ठ बनाएंगे.’’

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने यह कहा

सिंगापुर में छह से 10 फरवरी तक पेशेवर प्रशिक्षण लेने वाले पंजाब के सरकारी स्कूल के प्रधानाचार्यों के एक समूह ने इस कार्यक्रम के दौरान अपने अनुभव साझा किए. इस मौके पर पंजाब के शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस भी मौजूद थे.

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने इस मौके पर कहा कि यह शायद पहली बार है कि पंजाब और दिल्ली दोनों के मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री इस तरह के ‘फीडबैक’ सत्र के लिए दोनों पक्षों के प्रधानाचार्यों के साथ आए हैं.

यह भी पढ़ें- Watch: ‘पावर’ में तेजस्वी यादव! मंत्रिमंडल के विस्तार को लेकर CM नीतीश का बड़ा बयान, कांग्रेस को लग सकता है झटका

#Arvind #Kejriwal #Delhi #Punjab #Govt #Schools #World

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button