भारत

Arindam Bagchi On PM Modi Visit To US Said Will Announce At Appropriate Time | पीएम मोदी की अमेरिका यात्रा पर भारत बोला

[ad_1]

Arindam Bagchi On PM Modi America Tour: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के संभावित अमेरिका (America) दौरे पर विदेश मंत्रालय की टिप्पणी सामने आ चुकी है. विदेश मंत्रालय ने गुरुवार (02 फरवरी) को इस पर प्रतिक्रिया देते हुए किसी तारीख की घोषणा नहीं की है. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची (Arindam Bagchi) ने कहा, “भारत की ओर से सही समय पर उच्च स्तरीय यात्रा की घोषणा की जाएगी.” 

पीएम मोदी के संभावित अमेरिका दौरे को लेकर मीडिया में चल रही खबरों पर विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने साफ कहा कि वह मीडिया की रिपोर्टों पर कोई टिप्पणी नहीं कर सकते. 

‘मुझे किसी यात्रा की जानकारी नहीं’

उन्होंने कहा, “इस समय मुझे किसी यात्रा और उसकी तारीख की जानकारी नहीं है.” प्रोटोकॉल का हवाला देते हुए बागची ने कहा, “मुझे कुछ भी पहले से नहीं बताना चाहिए.” मीडिया रिपोर्ट्स पर उन्होंने कहा, “मैंने ऐसी रिपोर्ट देखी है, लेकिन ऐसी किसी भी रिपोर्ट पर टिप्पणी करने से बचें.” 

जॉन कार्नी आने वाले हैं भारत

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अमेरिकी राष्ट्रपति के करीबी और उनके गृह राज्य के गवर्नर जॉन कार्नी इसी महीने भारत दौरे पर आ रहे हैं. फरवरी 19 से 23 के बीच भारत यात्रा पर आ रहे कार्नी दिल्ली के साथ-साथ मुंबई और अहमदाबाद भी जाएंगे. इसके अलावा अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन जून-जुलाई के बीच राजकीय दौरे पर पीएम मोदी को आमंत्रित करना चाहते हैं. इस सिलसिले में तारीखों का निर्धारण आपसी सहमति और सहूलियत से किया जाएगा. 

NSA डोभाल ने किए कई समझौते

वहीं, एनएसए अजीत डोभाल की अमेरिका यात्रा पर मीडिया के एक प्रश्न का उत्तर देते हुए बागची ने कहा, “इस सप्ताह iCET की पहली उद्घाटन बैठक के दौरान, दोनों देशों ने दोनों के दृष्टिकोण को आकार देने के लिए ठोस कदम उठाए हैं. इसके दोनों देशों की ओर से लिए विशिष्ट परियोजनाओं और प्रस्तावों की घोषणाएं की गई हैं. इस दौरान उन्होंने याद दिलाया कि कैसे 2022 में हुए QUAD लीडर्स समिट के मौके पर पीएम मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने महत्वपूर्ण और उभरती हुई तकनीक में भारत-अमेरिका के संयुक्त पहल की घोषणा की थी, जिसे iCET के नाम से जाना जाता है.

ये भी पढ़ें-2024 में महंगाई बनेगी मोदी की दुश्मन, BJP के तरकश में ये तीन तीर कराएंगे बेड़ा पार? पढ़ें हालिया सर्वे रिपोर्ट

#Arindam #Bagchi #Modi #Visit #Announce #Time #पएम #मद #क #अमरक #यतर #पर #भरत #बल

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button