बिज़नेस

Air India Express launches Xpress Lite fares for travellers which can fly without Check-in Baggage

[ad_1]

Air India Express: एयर इंडिया की लो-कॉस्ट सब्सिडियरी एयर इंडिया एक्सप्रेस ने नई कम कीमत वाले एक्सप्रेस लाइट फेयर को लॉन्च किया है जिसके जरिए बजट का ख्याल रखने वाले ट्रैवलर्स को सस्ते टिकट मिल सकें. एयरलाइन ने स्पेशल एक्सप्रेस लाइट फेयर नाम से इसे निकाला है लेकिन ये केवल उन्हीं पैसेंजर्स के लिए है जो चेक-इन बैगेज के बिना सफर करते हों.

इस स्कीम की खास बात जानें

एक्सप्रेस लाइट फेयर में पैसेंजर को केवल 7 किलो वाला स्टैंडर्ड केबिन बैगेज को ले जाने की अनुमति होगी. इस केबिन बैगेज के लिए यात्रियों को चेक-इन काउंटर पर नहीं जाना होगा और वो सीधा अपने साथ अपना बैगेज फ्लाइट पर ले जा सकेंगे. 

एयर इंडिया एक्सप्रेस के बढ़ेंगे यात्री !

ये स्पेशल फेयर स्कीम एयरलाइन ने सोच समझकर निकाली है और इसका बड़ा रणनीतिक फायदा लेने के बारे में एयर इंडिया एक्सप्रेस सोच रही है. कंपनी का मानना है कि कॉस्ट इफेक्टिव इस इनीशिएटिव से कस्टमर्स और पैसेंजर्स दोनों को फायदा होगा और एयर इंडिया एक्सप्रेस से सफर करने वाले हवाई यात्रियों की संख्या में इजाफा होगा.

किन-किन लोगों को ज्यादा फायदा होगा?

इन फेयर के साथ पैसेंजर्स अपना सफर और आसान पाएंगे जैसे कि बिजनेस मीटिंग्स के लिए फ्लाइट लेने वालों को, 1-2 दिन की यात्रा के लिए जाने वाले भी इस स्कीम से फायदा उठा सकते हैं. इस स्कीम में रेगुलर फेयर से कम दरों पर हवाई टिकट ऑफर किए जाएंगे जिनसे टिकट लेते समय आपकी जेब पर असर नहीं पड़ेगा. यानी की शॉर्ट ड्यूरेशन के लिए भी अगर कहीं जाना हो तो ये स्पेशल लाइट फेयर आपके लिए फायदेमंद हैं.

एयरलाइन ने क्या फायदा बताया

“एक्सप्रेस चेक-इन यात्रियों को काउंटरों और बैगेज बेल्ट पर लाइनों से बचने में सक्षम बनाता है और ‘एक्सप्रेस’ लाइट किराए पर बुकिंग करने वाले मेहमानों के लिए मैक्सिमम फ्लेक्सिबिलिटी और सुविधा मिलेगी. कंपनी ने एक प्रेस रिलीज में कहा है.

ये भी पढ़ें

Banihal-Sangaldan Section: ऊधमपुर-श्रीनगर-बारामूला रेल लिंक के बनिहाल संगलदान सेक्शन चालू, जानें लागत और रूट

#Air #India #Express #launches #Xpress #Lite #fares #travellers #fly #Checkin #Baggage

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button