मनोरंजन

Anupamaa 19 february 2023 anuj kapadia attracted to maaya anupama fight to baa vanraj in shock latest episode Anupamaa: अनुपमा ने बा की लगाई क्लास, माया के उंगलियों पर नाचेगा अनुज!


Anupamaa 19 february 2023- India TV Hindi

Image Source : ANUPAMAA
Anupamaa

अनुपमा भगवान से अनुज और छोटी अनु दोनों परिवारों को खुश रखने और तोषू को जल्द स्वस्थ करने की प्रार्थना करती है। किंजल उसके साथ प्रार्थना करती है और पूछती है कि दुनिया क्यों नहीं चाहती कि वह काम करे। अनुपमा कहती हैं कि दुनिया ने हर चीज के लिए एक खाका तैयार किया है और अगर यह टूट गया तो इसे बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है, वे एक आदमी को पत्नी का नौकर कहते हैं अगर वह अपनी पत्नी को रसोई में मदद करता है और एक आदमी को बेशर्म कहते हैं अगर वह बाहर जाती है और कमाती है। लीला भी उसके बाहर काम करने को नहीं समझ सकती है और चाहती है कि वह हमेशा तोषू के साथ रहे, उसे समझना चाहिए कि एक आधुनिक महिला काम और परिवार के बीच संतुलन बनाने की कोशिश कर रही है। 

वनराज ने काव्या के करियर पर लगाई रोक-

अनुज घर लौट आया। छोटी अनु उसे कार्डबोर्ड से बनी कार दिखाती है। अनुज जीके के साथ कार्डबोर्ड से खेलना याद करते हैं। अनुपमा, अनुज और छोटी अनु के लिए हलवा और जेली तैयार करती है। काव्या नन्ही अनु के लिए हॉट चॉकलेट बनाती है। अनुपमा उसे परेशान देख पूछती है कि क्या कुछ हुआ है। काव्या कहती है कि इस घर में बहुत कुछ होता है। वे सभी इस दुनिया में एक कारण से आते हैं जैसे अनुपमा खुशियां फैलाने के लिए आई, लेकिन लीला और वनराज नहीं जानते कि वे इस दुनिया में क्यों हैं और इसलिए वे कभी खुश नहीं रह सकते है। उसने एक अच्छी DIL बनने की पूरी कोशिश की, लेकिन वे उसके प्रयासों को बिल्कुल भी महत्व नहीं देते हैं और इसलिए उसने फैसला किया है कि वह उनके लिए फिर से त्याग नहीं करेगी और अपने करियर पर ध्यान देगी। अनुपमा कहती हैं कि हर कोई जानता है कि उन्होंने इस घर के लिए जो कुछ भी किया है, उन्होंने बहुत एडजस्ट किया है और उन्हें अधिक समझौता नहीं करना चाहिए, कुछ लोग दूसरे के अत्यधिक प्रयासों को महत्व नहीं देते हैं। काव्या का कहना है कि नए मॉडल असाइनमेंट मिलना मुश्किल है और वनराज की वजह से वह अपने करियर की शुरुआत में ही हार गई।

अनुपमा की अनुज के लिए बेचैनी-
डिंपल डांस अकादमी से घर लौटती है और अनुपमा की बनाई जेली और हलवा लिटिल अनु और अनुज को देती है। वे दोनों हवाला का कारोबार करते हैं और इसे अंकुश और डिंपल के साथ साझा करने से मना कर देते हैं। माया उनके लिए खाना लाती है और उसे देखकर जलन होती है। बरखा उसे ताने मारती है। अनुपमा परिवार के साथ बगीचे में जाती है और बताती है कि उसने तोषू के लिए एक पुरुष नर्स को काम पर रखा है क्योंकि एक पेशेवर तोषू को अच्छी तरह से संभाल सकता है। लीला कहती है कि वह एक दिन उसका परीक्षण करेगी और फिर फैसला करेगी। लीला उसे पहले अपनी बैठक खत्म करने के लिए कहती है। अनुपमा कहती हैं कि यह भी महत्वपूर्ण है और एक तरफ चली जाती हैं। छोटी अनु बताती है कि वह उसे कितना मिस करती थी। माया पीछे से झांकती है और अनु के बालों को ठीक करती है। अनुज को बेचैनी महसूस होती है। अनुपमा उसे छोटी अनु की ट्यूशन फीस भरने की याद दिलाती है। अनुज कहता है कि वह भूल गए और अभी करेंगे। अनुपमा ने कॉल काट दी।

लीला का अनुपमा पर वार-
लीला भड़क जाती है और पूछती है कि क्या उसकी चैटिंग खत्म हो गई। अनुपमा कहती है कि अगर लीला को कोई समस्या है तो वह घर जाकर बात कर सकती है। अनुपमा कहती हैं कि तोषू के लिए वनराज की दी गई दिनचर्या के अनुसार, उन्होंने एक पीपीटी बनाई है और परिवार के सदस्यों के बीच काम बांटा है। कुछ देर बाद अनुपमा सभी को नाश्ता परोसती है और बताती है कि उसने तोषू को खाना परोसा। अनुपमा कहती है कि वह अब घर जाएगी क्योंकि उसने यहां अपने सारे काम पूरे कर लिए हैं। लीला जोर से चिल्लाती है कि वह नहीं जा सकती। दूसरी तरफ, छोटी अनु, अनुज से पूछती है कि अनुपमा हसमुख के घर पर कब तक रहेगी और आज उससे मिलने जाना चाहती है। अनुज कहता है कि वे निश्चित रूप से करेंगे। माया कहती है कि अगर मम्मी यहां नहीं हैं तो क्या होगा, माया यहां उसके लिए है और उसके लिए कुछ तैयार करेगी। छोटी अनु केक कहती है। अनुज ने माया को छोटी अनु के लिए इतना कुछ करने के लिए धन्यवाद दिया। माया कहती है कि छोटी अनु उनकी बेटी है, उसके अलावा और कौन छोटी अनु की मदद करेगा। 

हर महिला हिरोइन है: अनुपमा-
लीला ने अनुपमा को जाने से मना कर दिया और कहा कि अगर वह गई तो चीजें फिर से खराब हो जाएंगी। अनुपमा कहती हैं कि उनका काम यहीं खत्म हो गया। लीला कहती है कि उसने अनुज से अनुमति ली थी। अनुपमा कहती है कि वह कोई ऐसी चीज नहीं है जिसे वह जहां चाहे वहां ले जाए, उसके पास अपना दिमाग है और वह निर्णय ले सकती है कि उसे कब और कहां सबसे ज्यादा जरूरत है। उसके लिए उसका पति और बेटी सबसे महत्वपूर्ण हैं, उसका कपाड़िया परिवार लीला की समस्या को समझता है और उसका समर्थन करता है, लेकिन वह हमेशा के लिए शाह परिवार में नहीं रह सकती। लीला कहती है कि उसने बहुत मिन्नतें की हैं और उसे यहां ले आई, उसने आकर एक रिबन काटा और एक हिरोइन की तरह वापस जा रही है। अनुपमा कहती हैं कि हर महिला उनकी कहानी की हिरोइन है और यहां तक कि लीला भी हिरोइन बन सकती है अगर वह अपनी जिम्मेदारी उठा ले वह इस घर में साइड रोल कर रही थीं और अब अपने घर में बतौर हीरोइन वापसी करेंगी। किंजल, अनुपमा को घर जाने के लिए कहती है क्योंकि वे सब मैनेज कर लेंगे। अनुपमा निकल जाती है।

Precap: अनुपमा, अनुज और छोटी अनु के केक काटने से ठीक पहले घर लौटती है। छोटी अनु उसे स्कूल पिकनिक के बारे में बताती है और अनुपमा से उसके साथ चलने का आग्रह करती है। अनुज का कहना है कि अगर वह इस बारे में छोटी अनु का दिल तोड़ती है, तो वह इसे बर्दाश्त नहीं कर सकता। लीला उसे फोन करती है और बताती है कि उसे कल तोषू को डॉक्टर के चेकअप के लिए ले जाना है। अनुपमा मना कर देती है और कहती है कि उसे अपनी बेटी की पिकनिक में जाना है। अनुज का कहना है कि माया छोटी अनु के साथ जाएगी।

ये भी पढ़ें-

Lock upp: बिग बॉस के ये कंटेस्टेंट ‘सीजन 2’ में आ सकते हैं नजर! सलमान खान के बाद कंगना की नाक में करेंगे दम

Shehzada Box Office collection Day 2: महाशिवरात्रि पर नहीं दिखा पाई खास कमाल, दूसरे दिन की इतनी कमाई

साउथ के मशहूर एक्टर और जूनियर एनटीआर के चचेरे भाई तारक रत्ना का निधन

 


#Anupamaa #february #anuj #kapadia #attracted #maaya #anupama #fight #baa #vanraj #shock #latest #episode #Anupamaa #अनपम #न #ब #क #लगई #कलस #मय #क #उगलय #पर #नचग #अनज

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button