भारत

Andhra Pradesh House Turns Into Fight Club YSRC MLA Injured In Scuffle Between TDP And Ruling Party


Andhra Pradesh Assembly: आंध्र प्रदेश विधानसभा में सोमवार को राजनीतिक दलों में गरमा-गर्मी इस कदर बढ़ गई कि बात हाथापाई पर आ पहुंची. ये वाक्य तब हुआ जब राजनीतिक दल सार्वजनिक सभाओं को प्रतिबंधित करने वाले जीओ नंबर 1 पर तर्क दे रहे थे. इस दौरान वाईएसआरसी (Yuvajana Sramika Rythu Congress Party) के एक विधायक को तेलुगु देशम पार्टी (Telugu Desam Party) और सत्ताधारी दल के बीच हाथापाई में चोट लग गई.

दरअसल, विरोध के दौरान टीडी विधायकों ने स्पीकर के पोडियम को घेरा और उसके ऊपर चढ़ गए. कागज के फटे टुकड़े फेंके और तख्तियां उठाई गईं. वाईएसआरसी के विधायक स्पीकर तम्मिनेनी सीताराम के बचाव में कूद पड़े और देखते ही देखते मामला हिंसक हो गया. वाईएसआरसी के विधायक टी.जे.आर. सुधाकर बाबू (TJR Sudhakar Babu) इस पूरे घटनाक्रम में घायल हो गए. घटना के बाद, अध्यक्ष ने सदन की कार्यवाही को बाधित करने के लिए टीडी के 11 विधायकों को निलंबित कर दिया. 

टीडी विधायकों ने जीओ नंबर 1 के खिलाफ वाकआउट किया

वहीं, टीडी सदस्यों ने विधान परिषद में धरना दिया और जीओ नंबर 1 के खिलाफ वाकआउट किया. दरअसल, टीडी सदस्यों ने जीओ 1 को खत्म करने की मांग करते हुए स्थगन प्रस्ताव दिया था. स्पीकर सीताराम ने जैसे ही प्रश्नकाल शुरू किया टीडी सदस्यों ने नारेबाजी शुरू कर दी. जल संसाधन मंत्री अंबाती रामबाबू (Ambati Rambabu) समेत वाईएसआरसी के विधायकों ने टीडी सदस्यों की नारेबाजी पर आपत्ति जताई.

जमीन पर बैठ गए टीडी विधायक

अध्यक्ष सीताराम ने मामले को गरमाते देख ब्रेक की घोषणा की और कुर्सी छोड़ दी. वहीं, टीडी विधायक वाईएसआरसी पर हमले का आरोप लगाते हुए जमीन पर बैठ गए. स्पीकर द्वारा 11 सदस्यों के निलंबन के बाद विपक्षी विधायक सदन से चले गए जिसके बाद कार्यवाही फिर से शुरू हुई.

यह भी पढ़ें.

Amrit Pal Singh Arrest Operation: अफवाह फैलाने वालों पर भी पंजाब पुलिस की पैनी नजर, 75 ट्विटर अकाउंट किए सस्पेंड

#Andhra #Pradesh #House #Turns #Fight #Club #YSRC #MLA #Injured #Scuffle #TDP #Ruling #Party

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button