भारत

Amit Shah Satires Over Shiv Sena Symbol Row And Uddhav Thackeray Saying Praising Election Commission Decision | Amit Shah On Shivsena Row: ‘चुनाव आयोग ने दूध का दूध पानी का पानी कर दिया, कुछ लोग CM बनने के लिए…’


Amit Shah Satires over Shiv Sena Symbol Row: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने महाराष्ट्र के पुणे से बगैर नाम लिए उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) पर तंज कसा और चुनाव आयोग (ECI) के फैसले की सराहना की. गृह मंत्री शाह ने कहा, ”कल (17 फरवरी) चुनाव आयोग ने दूध का दूध और पानी का पानी कर दिया है, कल ही सत्यमेव जयते के सूत्र को चरितार्थ किया गया है.” उन्होंने जनसभा में मौजूद लोगों से आह्वान किया, ”मेरे साथ दोनों हाथ उठाइये और महाराष्ट्र की सभी लोकसभा सीटें जीतने के संकल्प की मुट्ठी भींचिए और प्रचंडवाद से बोलिए भारत माता की जय.”

बता दें कि शुक्रवार (17 फरवरी) को चुनाव आयोग ने शिवसेना पार्टी के नाम और चुनाव चिन्ह को एकनाथ शिंदे गुट को देने का फैसला किया. इसके बाद से उद्धव कैंप में नाराजगी छाई हुई है. ठाकरे ने सुप्रीम कोर्ट में चुनाव आयोग के फैसले को चुनौती देने की बात कही है.  

‘सीएम बनने के लिए विरोधी दल के तलवे चाट रहे थे’

गृह मंत्री शाह ने उद्धव ठाकरे का नाम लिए बिना कहा, ”कुछ लोग मुख्यमंत्री बनने के लिए विरोधी दल के तलवे चाट रहे थे. शिंदे साहेब को असली शिवसेना मिल गई है. कुछ लोग झूठ बोलते थे. पार्टी के कार्यकर्ताओं को धोखा देकर कुछ लोग सीएम बने थे.” उन्होंने कहा, ”राज्य का चुनाव हम लोग शिंदे और देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व में लड़ेंगे.” शाह ने कहा कि मोदी जी के नेतृत्व में तीसरी बार 2024 में हम लोगों की सरकार बनेगी.  

कांग्रेस पर बरसे अमित शाह

कांग्रेस की पूर्व की सरकार पर निशाना साधते हुए गृह मंत्री ने कहा, ”यूपीए (UPA) सरकार ऐसी सरकार थी जिसमें हर मंत्री अपने आपको प्रधानमंत्री मानता था और कोई मंत्री प्रधानमंत्री को प्रधानमंत्री नहीं मानता था. उस समय आए दिन पाकिस्तान से घुसपैठिए घुसकर हमारे जवानों के सिर काटकर ले जाते थे और दिल्ली के दरबार में चुप्पी छाई रहती थी.” उन्होंने कहा, ”एक समय था जब भारत का प्रधानमंत्री विदेश में जाकर गलत भाषण देता था.” 

‘नरेंद्र मोदी जैसा नेता हमने नहीं देखा’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके नेतृत्व की तारीफ करते हुए गृह मंत्री शाह ने कहा, ”किसी राज्य में चुनाव होता है तो उस राज्य के कार्यकर्ता से ज्यादा मेहनत मोदी जी करते हैं. देश में जनता के लिए एक ही नेता है- नरेंद्र मोदी. उरी और पुलवामा के समय मोदी जी ने निडर सेनापति की तरह फैसला किया था. नरेंद्र मोदी जैसा नेता हमने नहीं देखा है. आज भी प्रधानमंत्री बनने के बाद मोदी जी 15 से 18 घंटे काम करते हैं. हम लोगों के लिए सौभाग्य की बात है कि मोदी जैसा नेता हम लोगों को मिला है.” गृह मंत्री शाह ने कहा, ”2014 से 2022 के कालखंड का जब कभी भी भारत की चुनी हुई सरकारों का इतिहास लिखा जाएगा तो स्वर्णिम अक्षरों से लिखा जाएगा.”

यह भी पढ़ें- Hindu Rashtra: हिंदुस्तान मतलब हिंदू राष्ट्र? आजकल चर्चा में क्यों ये मुद्दा, कहां से आया विचार, क्या कहता है संविधान?


#Amit #Shah #Satires #Shiv #Sena #Symbol #Row #Uddhav #Thackeray #Praising #Election #Commission #Decision #Amit #Shah #Shivsena #Row #चनव #आयग #न #दध #क #दध #पन #क #पन #कर #दय #कछ #लग #बनन #क #लए..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button