दुनिया

America, US Fighter Jet On Friday Shot Down Over Alaska A High-altitude Object. This Action Happened Wih President, Joe Biden The White House Said On Friday.

[ad_1]

US Fighter Jet Shot Down a High Altitude Object: चीन के जासूसी बैलून को अमेरिका की ओर से मार गिराए जाने का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ था कि शुक्रवार को एक अमेरिकी लड़ाकू जेट ने राष्ट्रपति जो बाइडेन के आदेश पर अलास्का के ऊपर ऊंचाई में उड़ रही वस्तु को मार गिराया. यह एक छोटी कार के आकार की थी. व्हाइट हाउस की तरफ से शुक्रवार को ही इस बात की पुष्टि भी की गई.

व्हाइट हाउस के प्रवक्ता जॉन किर्बी ने मीडिया को बताया कि “अभी उस वस्तु के बारे में कई जानकारियां अज्ञात हैं, लेकिन संयुक्त राज्य अमेरिका को यह उम्मीद है कि अमेरिका के एरिया में इसके उतरने के बाद इसकी जानकारी मिलेगी.”

अभी इस संदिग्ध वस्तु के बारे में नहीं है ज्यादा जानकारी

किर्बी ने कहा कि “यह स्पष्ट नहीं है कि यह वस्तु कहां से आई है और इसका मालिक कौन है. यह वस्तु लगभग 40,000 फीट (12,190 मीटर) की ऊंचाई पर उड़ रही थी. कनाडा की सीमा के पास अलास्का के सुदूर पूर्वोत्तर भाग में हमने इसे मार गिराया. उन्होंने कहा कि जिस जेट ने इसे मार गिराया है, उसके पायलट का आकलन था कि इसके अंदर कोई इंसान सवार नहीं है. इसके बाद हमने इसे गिराने की कार्रवाई की.”

40 हजार फीट की ऊंचाई पर उड़ रही थी

किर्बी ने कहा कि “चीनी गुब्बारे से अलग, यह वस्तु गतिशील जर नहीं आ रही थी. यह खुद हवा की दया पर थी. उन्होंने बताया कि राष्ट्रपति को जब इस तरह की चीज के अमेरिका में दाखिल होने की जानकारी दी गई, तो उन्होंने इसे जल्द से जल्द मार गिराने का आदेश दिया. वहीं, एक अमेरिकी अधिकारी ने बताया कि जहां वह रहस्यमयी वस्तु नीचे जमीन पर गिरी, वहां जल क्षेत्र है, जो अभी जम गया है. उक्त अधिकारी ने ये भी बताया कि जिस वस्तु को मार गिराया गया है वह अज्ञात वस्तु 40,000 फीट की ऊंचाई पर उड़ रही थी और नागरिक उड़ान की सुरक्षा के लिए एक उचित खतरा था।”

4 फरवरी को एक चीनी जासूसी गुब्बारे को मार गिराया था

बता दें कि अमेरिका ने 4 फरवरी को दक्षिण कैरोलिना के तट पर काफी ऊंचाई वाले एक चीनी जासूसी गुब्बारे को मार गिराया था. यह गुब्बारा अमेरिका के एरिया में दाखिल हुआ था. अमेरिकी अधिकारी अभी जांच के लिए 200 फुट लंबे (60 मीटर ऊंचे) गुब्बारे और उसके इलेक्ट्रॉनिक गैजेटरी के अंडरकैरिज से मलवा निकाल रहे हैं.

ये भी पढ़ें

Turkey-Syria Earthquake: अब तक 23000 से अधिक लोगों की गई जान, 108 घंटे बाद मलबे से निकाले गए मां और उसके 3 बच्चे | 10 बड़ी बातें

#America #Fighter #Jet #Friday #Shot #Alaska #Highaltitude #Object #Action #Happened #Wih #President #Joe #Biden #White #House #Friday

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button