बिज़नेस

America President Joe Biden Said Silicon Valley Bank Depositor Money Safe | SVB Collapse: अमेरिकी राष्ट्रपति बोले

[ad_1]

Silicon Valley Bank Crisis: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन (America President Joe Biden) ने देश के लोगों और कारोबारियों को भरोसा दिलाया है कि सिलिकॉन वैली बैंक (Silicon Valley Bank) के बंद होने से टैक्सपेयर्स और अन्य डिपॉजिटर्स के जमा पैसों का कोई खतरा नहीं है और आने वाले समय में भी इसपर कोई संकट नहीं होगा. उन्होंने कहा कि वे भरोसा रखें कि उनका जमा पैसा जरूरत पड़ने पर मिल जाएगा. 

अमेरिकी रा​ष्ट्रपति ने कहा कि रविवार देर रात एक बयान में कहा कि वह सोमवार को इसकी भी जानकारी देंगे कि अमेरिका आर्थिक सुधारों की रक्षा के लिए कैसे एक फ्लैक्सिबल बैंकिंग सिस्टम (Flexible Banking System) को बनाए रखेगा. इसके लिए चर्चा करके प्लान तैयार किया गया है. 

बाइडन SVB के समाधान पर क्या बोले 

जो बाइडन ने कहा कि उनके निर्देश पर वित्त विभाग के सचिव और राष्ट्रीय आर्थिक परिषद के निदेशक ने SVB और सिग्नेचर बैंक में समस्याओं के समाधान के लिए बैंकिंग नियामकों के साथ पूरी लगन से काम किया है. अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि मुझे खुशी है कि वे इस समस्या के एक तुरंत समाधान पर पहुंचे है, जो अमेरिकी वर्करों और छोटे व्यवसायों (Small Businessmen) की रक्षा करता है और वित्तीय को सुरक्षा देता है. 

अमेरिकी लोगों को होना चाहिए विश्वास 

अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि इसका समाधान यह भी सुनिश्चित करता है कि करदाताओं की धनराशि को जोखिम में न डाला जाए. अमेरिकी लोगों और कारोबारियों को यह विश्वास करना चाहिए कि जब उन्हें उनकी जमा पूंजी की आवश्यकता होगी तो वे उसका इस्तेमाल कर सकेंगे.

paisa reels

अमेरिका का 16वां सबसे बड़ा बैंक 

कैलिफोर्निया स्थित सिलिकॉन वैली बैंक अमेरिका में 16वां सबसे बड़ा बैंक है, जिसे शुक्रवार को कैलिफोर्निया के फाइनेंसियल प्रोटेक्शन और इनोवेशन डिपॉर्टमें की ओर से बंद कर दिया गया था. इसके बाद में फेडेरल डिपॉजिट इंश्योरेंस कार्पोरेशन को इसका रिसीवर बनाया गया है. एफडीआईसी किसी भी अमाउंट को प्राप्त करने और बैंक के कई काम को मैनेज करेगा. 

ये भी पढ़ें

Digital Rupee: देश में खूब हो रहा डिजिटल करेंसी का इस्तेमाल, अबतक चलन में आए 130 करोड़ के ई-रूपी

#America #President #Joe #Biden #Silicon #Valley #Bank #Depositor #Money #Safe #SVB #Collapse #अमरक #रषटरपत #बल

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button