दुनिया

America Over 1000 US Flights Cancelled Due To Winter Storm Southwest Airlines | America Flights: अमेरिका में बर्फीले तूफान का कहर, फ्लाइट सर्विस पर असर


US Flights Cancelled Due To Winter Storm: अमेरिका में बर्फीले तूफान की वजह से विमान सेवा काफी हद तक प्रभावित हुई है. तूफान के कारण अमेरिका में 1,000 से अधिक उड़ानों पर बुरा असर पड़ा है. अमेरिकी एयरलाइंस ने भीषण बर्फीले तूफान (Winter Storm) की वजह से सोमवार (30 जनवरी) को 1,000 से अधिक उड़ानें रद्द कर दी हैं, जिनमें से लगभग आधी फ्लाइट साउथवेस्ट एयरलाइंस की हैं. 

फ्लाइट-ट्रैकिंग सर्विस (Flight Tracking Service) फ़्लाइटअवेयर के मुताबिक सोमवार की शाम 6:00 बजे तक अमेरिका (America) में कुल 1,019 उड़ानें रद्द कर दी गईं.

बर्फीले तूफान की वजह से हवाई सेवा प्रभावित

साउथवेस्ट एयरलाइंस कंपनी ने अपने सोमवार के शेड्यूल का लगभग 12 फीसदी फ्लाइट रद्द कर दिया है, जबकि अमेरिकन एयरलाइंस ग्रुप इंक ने 6 फीसदी यानी 200 उड़ानें रद्द कर दी हैं. मंगलवार के लिए अमेरिका में घरेलू या विदेशी 797 उड़ानें रद्द की जा सकती है. इस महीने की शुरुआत में छुट्टियों के दौरान 16,700 उड़ानें रद्द करने के लिए साउथवेस्ट एयरलाइंस कंपनी को अमेरिकी सरकार के विरोध का सामना करना पड़ा था क्योंकि यह खराब मौसम और पुरानी तकनीक से जूझ रहा था. 

विमानन कंपनियों ने सर्दियों में छूट जारी की

इस बीच साउथवेस्ट एयरलाइंस (Southwest Airlines) और अन्य प्रमुख अमेरिकी एयरलाइंस ने सर्दियों के मौसम में छूट जारी की है. अगर ग्राहक मूल रूप से बुक किए गए टिकट पर अपना यात्रा कार्यक्रम बदलना चाहते हैं तो उन्हें किराए में बिना किसी अंतर के ऐसा करने की अनुमति होगी. बता दें कि अमेरिका के कई हिस्सों में भीषण तूफान की वजह से भारी नुकसान हुआ है. मध्य अलबामा और जॉर्जिया में हाल में कई लोगों की तूफान के चलते मौत हो गई थी. उत्तर-पूर्व में अलबामा के ऑटुगा काउंटी में कई मकान क्षतिग्रस्त हुए थे.

अमेरिका में इसी महीने में फेडरल एविएशन सिस्टम में तकनीकी खराबी आने की वजह सैकड़ों उड़ानें रद्द कर दी गईं थीं. अमेरिका में उड़ानें रद्द होने का असर दूसरे देशों की फ्लाइट्स (Flights) पर भी पड़ा था.

ये भी पढ़ें:

Pakistan Crisis: इस आतंकवादी संगठन ने किया जल्द पाकिस्तान पर कब्जा करने का ऐलान, ऑडियो जारी कर बताई वजह

#America #Flights #Cancelled #Due #Winter #Storm #Southwest #Airlines #America #Flights #अमरक #म #बरफल #तफन #क #कहर #फलइट #सरवस #पर #असर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button