दुनिया

America Former President Donald Trump Ready To Contest For Position Of House Speaker | Donald Trump: अब राष्ट्रपति नहीं, अमेरिका के इस बड़े पद पर चुने जा सकते हैं डोनाल्ड ट्रंप, कहा

[ad_1]

Donald Trump Ready for New Role: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप एक बार फिर चर्चा में हैं. इस बार उन्होंने अमेरिकी संसद के अध्यक्ष पद के लिए दावा पेश किया है. ट्रंप ने बुधवार को कहा कि वह इस पद के लिए चुनाव लड़ने को तैयार हैं. इसके लिए उनकी पार्टी ने भी अप्रोच किया है.

रिपब्लिकन सांसद केविन मैक्कार्थी को सदन के स्पीकर पद से हटा दिया गया है. हाल ही में अमेरिका में शटडाउन को टालने के लिए फंडिंग बिल लाया गया था. प्रतिनिधि सभा से इसे पास कराने में केविन मैक्कार्थी ने अहम रोल अदा किया था. इस वजह से उन्हें अपनी ही पार्टी के सांसदों से नाराजगी झेलनी पड़ रही थी.

‘पार्टी के लिए जो भी बेहतर होगा वो करूंगा’

एक्स (पहले ट्विटर) पर कॉलिन रग्ग नाम के यूजर ने एक पोस्ट किया है, उसमें शेयर किए गए वीडियो में डोनाल्ड ट्रंप कहते दिख रहे हैं कि वह नई भूमिका के लिए तैयार हैं. ट्रंप ने कहा, “मैं केवल इतना कह सकता हूं कि देश और रिपब्लिकन पार्टी के लिए जो भी सर्वोत्तम होगा वह हम करेंगे. बहुत से लोगों ने मुझसे इसके बारे में पूछा है. मेरा ध्यान पूरी तरह से चुनाव पर है. अगर मैं इस प्रक्रिया के दौरान उनकी मदद कर सकता हूं, तो मैं यह करूंगा.”

पार्टी का नियम बदलने की होगी जरूरत

फॉक्स न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, टेक्सस के प्रतिनिधि ट्रॉय नेहल्स ने एक बयान में कहा है कि वह अमेरिकी प्रतिनिधि सभा के अध्यक्ष के लिए डोनाल्ड ट्रंप का नाम रखेंगे.’ दिलचस्प बात यह है कि अमेरिकी संविधान ट्रंप को मैक्कार्थी की जगह लेने की अनुमति देता है, क्योंकि यह यह निर्धारित नहीं करता है कि अध्यक्ष सदन का मौजूदा सदस्य होगा, लेकिन उनकी पार्टी का नियम है कि गंभीर आरोपों के तहत दोषी पाया गया कोई भी व्यक्ति सदन का नेतृत्व नहीं कर पाएगा. ऐसे में अगर ट्रंप को सदन का स्पीकर बनाना है तो पार्टी को ट्रंप के लिए उन नियमों को बदलने की आवश्यकता होगी, क्योंकि ट्रंप अभी चार गंभीर अभियोगों और 91 अलग-अलग मामलों का सामना कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें

पवन कल्याण की जनसेना पार्टी ने एनडीए से तोड़ा नाता, इस वजह से लिया ये बड़ा फैसला


#America #President #Donald #Trump #Ready #Contest #Position #House #Speaker #Donald #Trump #अब #रषटरपत #नह #अमरक #क #इस #बड #पद #पर #चन #ज #सकत #ह #डनलड #टरप #कह

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button