बिज़नेस

Amazon Starts Air Freight Services In Indian Cities For Faster Delivery

[ad_1]

Amazon Air Service: दुनिया की दिग्गज ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन (Amazon) ने अपने सर्विस को और बेहतर बनाने के लिए एक नया कदम उठाया है. कंपनी के ग्राहकों को अब अपने सामान की डिलीवरी (Amazon Delivery) जल्द से जल्द मिलेगी. कंपनी ने सोमवार को अमेजन एयर की शुरुआत कर दी है.अमेजन एयर (Amazon Air) की शुरुआत के बाद से अब सामान की डिलीवरी अब पहले से ज्यादा जल्दी हो पाएगी. अमेजन एयर के जरिए कंपनी भारत में मजबूत एयर नेटवर्क स्थापित करने की कोशिश कर रही है. इससे ग्राहकों को अब पहले से भी कम समय में सामान की डिलीवरी मिल पाएगी.

अमेजन एयर के जरिए कार्गो सर्विस को मिलेगी गति
आपको बता दें कि अमेजन एयर (Amazon Air Service) की शुरुआत के साथ ही देश में कार्गो सर्विस को गति मिलेगी. इसके लिए कंपनी ने एयरलाइन क्विकजेट के साथ पार्टनरशिप की है. अब इस सर्विस के लिए अमेजन बोइंग 737-800 विमान की कार्यक्षमता का यूज करेगा. इस सर्विस का अनावरण तेलंगाना के उद्योग मंत्री के टी रामाराव ने अमेजन के सीनियर अधिकारियों की मौजूदगी में किया है.

यह सर्विस राजीव गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर शुरू की गई है. इस मौके पर अमेजन ने बयान देते हुए कहा कि अमेजन देश की पहली ऐसी कंपनी है जिसने अपनी स्पीड को बढ़ाने के लिए माल ढुलाई के लिए अलग से नेटवर्क शुरू किया है. इसके साथ ही यह भी कहा कि कंपनी अपनी डिलीवरी स्पीड को बढ़ाने पर लगातार का कर रही है.

2 एयरक्राफ्ट के साथ शुरू हुआ ऑपरेशन
इस मौके पर अमेजन के वाइस प्रेसिडेंट अखिल सक्सेना ने कहा कि फिलहाल इस सेवा की शुरुआत में कुल दो कार्गो विमानों के जरिए की जा रही है. इसके लिए अमेजन ने क्विकजेट के साथ पार्टनरशिप की है. फिलहाल अमेजन एयर सर्विस के लिए विमानों की देखभाल क्विकजेट कंपनी करेगी. इसके बाद सर्विस के विस्तार के साथ ही विमानों के संख्या में भी लगातार वृद्धि की जाएगी. इससे पहले अमेरिका में भी अमेजन ने साल 2016 में अपने एयर नेटवर्क की शुरुआत की थी. इसे कुल 110 एयरक्राफ्ट के साथ लॉन्च किया गया था. अब भारत में भी ई-कॉमर्स सेक्टर में भी ग्रोथ देखा जा रहा है. ऐसे में कंपनी अपने ट्रांसपोर्टेशन सर्विस का विस्तार करने के लिए लगातार नये प्रयास कर रही है.

paisa reels

ये भी पढ़ें-

Elon Musk: टेस्ला के शेयरों को लेकर गलत ट्वीट पर एलन मस्क ने अदालत में कहा- ‘मैंने मजाक नहीं किया था’

#Amazon #Starts #Air #Freight #Services #Indian #Cities #Faster #Delivery

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button